×

पुलवामा: सुरक्षा बलों पर मंडराया खतरा, जारी हुआ हाई अलर्ट

14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले को लोग भुला भी नहीं पाए हैं और आतंकी एक बार फिर कश्मीर में पुलवामा को दहलाने की साजिश रच रहे हैं। खबर है कि पड़ोसी देश पाकिस्तान से आए आतंकी पुलवामा में हाईवे पर एक बार फिर सुरक्षाबलों को निशाना बना सकते हैं।

Roshni Khan
Published on: 6 July 2019 5:42 AM GMT
पुलवामा: सुरक्षा बलों पर मंडराया खतरा, जारी हुआ हाई अलर्ट
X

श्रीनगर: 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले को लोग भुला भी नहीं पाए हैं और आतंकी एक बार फिर कश्मीर में पुलवामा को दहलाने की साजिश रच रहे हैं। खबर है कि पड़ोसी देश पाकिस्तान से आए आतंकी पुलवामा में हाईवे पर एक बार फिर सुरक्षाबलों को निशाना बना सकते हैं।

जिसके बाद खुफिया एजेंसियों ने घाटी में अलर्ट जारी कर दिया है। इसी साल फरवरी में पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हुए थे।

ये भी देंखे:काशी पहुंचे पीएम मोदी, किया लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण

आईईडी और स्नाइपर के जरिये हमला कर सकते हैं आतंकी

खबर है कि आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर आतंकवादी सुरक्षा बलों पर हमले की साजिश रच रहे हैं। पाकिस्तानी आतंकी पुलवामा और आसपास में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की फ़िराक में हैं। आतंकी आईईडी और स्नाइपर के जरिये हमला कर सकते हैं सुरक्षा बलों ने छह से आठ पाकिस्तानी आतंकियों के प्लान को इंटरसेप्ट किया है. पता चला है कि इस टीम में एक स्नाइपर भी शामिल है।

ये भी देंखे:पीएम मोदी पहुंचे वाराणसी, बजट पर करेंगे विस्तार से बात

हमला करने के लिए पाकिस्तानी आतंकियों ने बदले अपने नाम

इतना ही नहीं कश्मीर में छुपकर रहने के लिए पाकिस्तानी आतंकियों ने अपने नाम भी बदल लिए हैं। 8 जुलाई 2016 को आतंकी बुरहानवानी को सुरक्षा बलों ने एक ऑपरेशन में ढेर किया था। ख़ुफ़िया रिपोर्ट के बाद सभी एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है।

ये भी देंखे:औरैया हाईवे पर दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रक और ऑटो की टक्कर में 8 लोगों की मौत

14 फरवरी को हुआ था पुलवामा हमला

14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के अवंतीपुरा में सीआरपीएफ की एक बस को आतंकियों ने निशाना बनाया था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद ही भारत ने 26 फरवरी को एयर स्ट्राइक कर बालाकोट में जैश के आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया था।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story