×

पुलवामा हमले की बरसी: कश्मीर को दहलाने की साजिश नाकाम, 7 Kg विस्फोटक जब्त

पुलवामा हमले की बरसी पर जम्मू-कश्मीर में रविवार को सुरक्षा के तगड़े इतंजाम किये गये हैं। कई प्रमुख स्थानों पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। आईजीपी मुकेश सिंह आज शाम को प्रेस कांफ्रेंस करेंगे।

Aditya Mishra
Published on: 14 Feb 2021 8:54 AM GMT
पुलवामा हमले की बरसी: कश्मीर को दहलाने की साजिश नाकाम, 7 Kg विस्फोटक जब्त
X
उमर अब्दुल्ला के घर के सामने एक मोबाइल सिक्योरिटी वाहन खड़ा कर दिया गया है। वह गुलमर्ग जाने वाले थे जबकि उनके पिता फारूक को गांदरबल क्षेत्र का दौरा करना था।

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में हुए पुलवामा हमले के आज दो साल पूरे हो गए हैं। पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। 14 फरवरी 2019 के दिन ये हमला हुआ था।

इस बीच जम्मू -कश्मीर से खबर आ रही है कि सुरक्षा बलों ने रविवार को जम्मू में बस स्टैंड के पास भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है।

7 किलो विस्फोटक जब्त कर लिया गया है। सूत्रों का कहना है कि पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर आतंकी एक बड़े हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे।

अभी तक ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। बताया जा रहा है कि आज शाम को 4:30 बजे जम्मू जोन के आईजीपी मुकेश सिंह प्रेस कांफ्रेंस करेंगे और इस मसले पर और जानकारी देंगे।

पुलवामा हमले की बरसी: राजनाथ और शाह समेत इन दिग्गजों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Pulvama Attack पुलवामा हमला (फोटो:सोशल मीडिया)

फारूक और उमर अब्दुल्ला नजर बंद

जम्मू-कश्मीर में रविवार को सुरक्षा के तगड़े इतंजाम किये गये हैं। कई प्रमुख स्थानों पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला को श्रीनगर में उनके घर में नजरबंद कर दिया गया है। ये जानकारी खुद उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करके दी है।

उमर अब्दुल्ला के घर के सामने एक मोबाइल सिक्योरिटी वाहन तैनात

प्राप्त जानकारी के अनुसार उमर अब्दुल्ला के घर के सामने एक मोबाइल सिक्योरिटी वाहन खड़ा कर दिया गया है। उमर आज गुलमर्ग जाने वाले थे जबकि उनके पिता फारूक अब्दुल्ला को कश्मीर घाटी के गांदरबल क्षेत्र का दौरा करना था।

पुलिस ने एक बयान में कहा कि पुलवामा हमले की बरसी के चलते यह कदम उठाया गया है। वहीं पूर्व सीएम और पीडीपी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती को शनिवार को पुलवामा जाने की परमिशन नहीं दी गई।

Jammu फिर नजरबंद हुए उमर और फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती के पुलवामा जाने पर रोक(फोटो:सोशल मीडिया)

कौन हैं दिशा रवि, जिन्हें ग्रेटा थनबर्ग टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस ने बेंगलुरु से किया अरेस्ट

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कही ये बात

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, 'यह ' अगस्त 2019 के बाद का नया जम्मू-कश्मीर' है। बिना कुछ बताए हमें अपने घरों में बंद कर दिया गया है। यह बहुत बुरी बात है कि उन्होंने मेरे सांसद पिता और मुझे अपने ही घर में कैद कर दिया गया है।

इसी तरह मेरी बहन और उनके बच्चों को उन्हीं के घर में बंद कर रखा गया है।' उमर अब्दुल्ला ने कहा, चलो, आपके लोकतंत्र के नए मॉडल का मतलब है कि बिना किसी स्पष्टीकरण के हम अपने घरों में बंद रखा जाता है।

लेकिन घर में काम करने वाले स्टाफ को भी काम करने के लिए घर में आने की इजाजत नहीं दी जा रही है, और फिर आप ताजुब्ब करेंगे कि मैं अब भी नाराज हूं।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला पिछले साल 24 मार्च को नजरबंदी से रिहा होने के बाद अपने घर पहुंचे थे। उमर को 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 हटने के साथ ही कस्टडी में लिया गया था।

चमोली त्रासदी: 5 और शव बरामद, सात दिन बाद भी जारी है जिंदगी बचाने की जंग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story