×

पीएम मोदी की ललकार, सेना को समय, स्थान और स्वरूप चुनने की खूली छूट

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में करीब 38 जवान शहीद हो गए हैं। आतंकी हमले के बाद से पूरे देश में गुस्सा है। देश इस आतंकी हमले का बदला लेने के लिए कह रहा है। पुलवामा आतंकी हमले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान और आतंकियों को सीधी चेतावनी दी।

Dharmendra kumar
Published on: 15 Feb 2019 12:28 PM GMT
पीएम मोदी की ललकार, सेना को समय, स्थान और स्वरूप चुनने की खूली छूट
X

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में करीब 38 जवान शहीद हो गए हैं। आतंकी हमले के बाद से पूरे देश में गुस्सा है। देश इस आतंकी हमले का बदला लेने के लिए कह रहा है। पुलवामा आतंकी हमले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान और आतंकियों को सीधी चेतावनी दी।

सेना को समय और स्‍थान की इजाजत

शुक्रवार को झांसी में एक जनसभा को संबोधित करृते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्‍तान को चेतावनी दी और कहा कि इस हमले का बदला लिया जाएगा। सेना को जवाबी कार्रवाई के लिए समय और स्‍थान की इजाजत दे गई है। पीएम ने कहा कि हमारे जवानों ने देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति दी है। उनका ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पुलवामा के दोषियों को सजा जरूर मिलेगी।

यह भी पढ़ें.....राहुल गांधी का ये बयान सीना कर देगा चौड़ा, कहा हम जवान और सरकार के साथ

कटोरा लेकर भटक रहा पाकिस्‍तान

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश बहुत ही उद्वेलित और दुखी है। आप सभी की भावनाओं को मैं भलीभांती समझ पा रहा हूं। सेना को कार्रवाई के लिए पूरी छूट दी गई है। शहीदों का बलिदान व्‍यर्थ नहीं जाएगा। पाकिस्तान की हालत इतनी खराब कर दी गई है कि बड़े-बड़े देशों ने उससे दूरी बना ली है। पाकिस्‍तान कटोरा लेकर भटक रहा है। उसकी हालत खराब कर दी गई है।'

यह भी पढ़ें.....पुलवामा हमला: भारत ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को तलब कर जाहिर किया गुस्सा

नई रीति और नई नीति वाला भारत

प्रधानमंत्री ने कहा कि सुरक्षा बलों को आगे की कार्रवाई के लिए, समय क्या हो, स्थान क्या हो और स्वरूप कैसा हो, यह तय करने के लिए पूरी इजाजत दे दी गई है।' पीएम मोदी ने कहा, 'बदहाली के इस दौर में वह भारत पर इस तरह के हमले करके, पुलवामा जैसी तबाही मचाकर, हमें भी बदहाल करना चाहता है। लेकिन उसके इस मंसूबे का, देश के 130 करोड़ लोग, मिलकर जवाब देंगे, मुंहतोड़ जवाब देंगे।'

पीएम मोदी ने कहा कि हमारा पड़ोसी देश यह भूल रहा है कि यह नई रीति और नई नीति वाला भारत है। आतंकी संगठनों और उनके आकाओं ने जो हैवानियत दिखाई है, उसका पूरा हिसाब किया जाएगा।

यह भी पढ़ें.....पुलवामा आतंकी हमले के बाद तेज हुई मैदान-ए-जंग, भारत ने पाकिस्तान से छीना MFN दर्जा

उन्‍होंने कहा, 'अब बुंदेलखंड को देश की सुरक्षा और विकास का कॉरिडोर बनाने का अभियान शुरू हो चुका है। झांसी से आगरा तक बन रहा यह डिफेंस कॉरिडोर देश को सशक्त करने के साथ ही बुंदेलखंड और उत्तर प्रदेश के युवाओं को रोज़गार के नए अवसर भी उपलब्ध कराएगा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story