×

सोना पहनने से डरेंगे: गोल्डमैन को बताया गया शापित, गोली मारकर हुई हत्या

भारत में कई ऐसे पुरुष हैं जिन्हें सोने से काफी लगाव है। जिसके चलते वह सोने के भारी भारी चेन , हाथों में मोटे ब्रेसलेट पहनकर घूमते हैं। हाल ही में पुणे के एक और गोल्डमैन सचिन शिंदे की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

Monika
Published on: 11 Feb 2021 3:18 PM GMT
सोना पहनने से डरेंगे: गोल्डमैन को बताया गया शापित, गोली मारकर हुई हत्या
X
गोल्डमैन सचिन शिंदे की गोली मारकर हत्या, चौथा ऐसा मामला, लोग बता रहे इसे शापित

मुंबई: भारत में कई ऐसे पुरुष हैं जिन्हें सोने से काफी लगाव है। जिसके चलते वह सोने के भारी भारी चेन , हाथों में मोटे ब्रेसलेट पहन कर घूमते हैं। आप ने भी ऐसे लोगों को टीवी पर या सोशल मीडिया पर ज़रूर देखा होगा। लेकिन इसी के साथ इन लोगों की जान पर भी खतरा मंडराता रहता है।

गोल्डमैन सचिन शिंदे की हत्या

हाल ही में पुणे के एक और गोल्डमैन सचिन शिंदे की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले भी पुणे और आसपास के तीन और गोल्डमैन की या तो हत्या हो गई थी। गोल्डमैन की मौत से लोगों ने यह मानना शुरू कर दिया है कि पुणे के गोल्डमैन शापित तो नहीं!

चलती फिरती दुकान

दरअसल, 29 साल के सचिन नानासाहेब शिंदे सोने के जेवरात की एक चलती फिरती दुकान थे। उन्होंने करीब एक किलो सोना हमेशा पहना करते थे। सोने के प्रति उनकी दीवानगी गोल्डमैन रमेश वांजले, दत्ता फुगे और सम्राट मोझे जैसी ही थी। और उनका अंजाम भी तीन गोल्डमैन जैसा ही देखने को मिला।

आपको बता दें, 9 फरवरी को बाइक पर आए दो अज्ञात लोगों ने सचिन शिंदे की गोली मारकर हत्या कर दी। पुणे पुलिस के अनुसार, सचिन के खिलाफ हत्या समेत कई मामले दर्ज थे यही नहीं वह हाल ही में वो हाल ही में येरवडा जेल से बाहर आया था। अभी फिलहार उनकी हत्या करने वालों की तलाश की जा रही है।

लोगों से की गई ये अपील

पुणे पुलिस एसीपी प्रेरणा कट्टे ने लोगों से यह अपील की है कि वह ज्यादा जेवल पहन कर घरों से बाहर ना निकला करें। उन्होंने कहा कि महिला हो या पुरुष जो भी इस तरह सोने के जेवरात पहनकर घूमते हैं या शो-आफ करते हैं तो वो अपराधियों की नजर में आ जाते हैं। मेरी सभी नागरिकों से अपील है कि इस तरह सोना पहनकर प्रदर्शन करने से बचने की अपील की है।

ये भी पढ़ें : बर्थडे स्पेशल: हमारे ऐब ने बेऐब कर दिया हमको- महान शायर जौन एलिया

सबसे पहले बने गोल्डमैन

जानकारी के लिए बता दें, कि पुणे के ही NNS के विधायक रमेश वांजले ने सबसे पहले गोल्डमैन बनकर सुर्खियां बटोरी थीं। वह कही भी जाते थे अपने भारी भरकम जेवरात पहनकर की जाते थे। लेकिन महज 46 साल की उम्र में 10 जून 2011 को दिल का दौरा पड़ने से वांजले की मौत हो गई थी। जिसके बाद पुणे के पिंपरी चिंचवड के रहने वाले दत्ता फुगे ने गोल्डमैन के रूप में वाहवाही बटोरी।

सोने का शर्ट

दत्ता फुगे ने तीन किलो 600 ग्राम का सोने का शर्ट बनाया था, जिसकी चर्चा दुनियाभर में हुई थी। लेकिन 14 जून 2016 को उनकी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। इसके बाद पुणे के चौथे गोल्डमैन सम्राट मोझे को की 39 साल की उम्र में अकाल मौत हुई।

ये भी पढ़ें : 'तीरा' से पहले इन लोगों के इलाज के लिए भी सोशल मीडिया से जुटाया गया था धन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story