×

सेना से कांपा चीन-पाक: इस परेड को देख हिल उठे दुश्मन, मिले 217 अधिकारी

शनिवार को महाराष्ट्र स्थित पुणे में नेशनल डिफेंस एकेडमी (National Defense Academy) के 139 वें कोर्स के 217 कैडेट्स के लिए पासिंग आउट परेड आयोजित किया गया।

Shreya
Published on: 7 Nov 2020 5:16 AM GMT
सेना से कांपा चीन-पाक: इस परेड को देख हिल उठे दुश्मन, मिले 217 अधिकारी
X
सेना से कांपा चीन-पाक: इस परेड को देख हिल उठे दुश्मन, मिले 217 अधिकारी

नई दिल्ली: आज यानी शनिवार को महाराष्ट्र स्थित पुणे में नेशनल डिफेंस एकेडमी (National Defense Academy) के 139 वें कोर्स के 217 कैडेट्स के लिए पासिंग आउट परेड आयोजित किया गया। इस दौरान इन कैटेड्स की पासिंग आउट परेड हुई। जिसकी सलामी भारतीय वायु सेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया (RKS Bhadauria) ने ली।

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी से हासिल की अपनी डिग्री

बता दें कि इन सभी 217 कैडेट्स ने कल यानी शुक्रवार को दीक्षांत समारोह में जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) से अपनी डिग्री हासिल की। पासिंग कैडेट्स में साइंस स्ट्रीम में 49, आर्ट्स स्ट्रीम में 55 और कंप्यूटर साइंस स्ट्रीम में 113 कैडेट्स हैं। वहीं मित्रवत विदेशों के भी 12 कैडेटों को डिग्री दी गई है।

यह भी पढ़ें: आलू-प्याज और टमाटर ने तोड़े रिकार्ड, इस तारीख से कम हो जाएंगे सब्जियों के दाम

आर्ट्स और बीटेक स्ट्रीम में ये रहे प्रथम

बटालियन कैडेट एडजुटेंट धनंजय जसरोटिया ने आर्ट्स स्ट्रीम में कमांडेंट की सिल्वर मेडल ( silver medal) और चीफ ऑफ द एयर स्टाफ ट्रॉफी के लिए पहला स्थान पाया है। वहीं स्क्वाड्रन कैडेट कैप्टन सावन मान ने बीटेक स्ट्रीम में कमांडेंट की सिल्वर मेडल और एडमिरल ओएस डॉसन की ट्रॉफी के लिए पहला स्थान हासिल किया।

यह भी पढ़ें: आज की गुपकार मीटिंग पर सभी की निगाहें, जम्मू पर क्या रहेगा नेताओं का रुख

कंप्यूटर साइंस और साइंस स्ट्रीम में इन्होंने जीता पहला स्थान

इसके अलावा स्क्वाड्रन कैडेट कैप्टन पारुल यादव ने कंप्यूटर साइंस स्ट्रीम में पहले स्थान पर रहने के लिए कमांडेंट का सिल्वर मेडल और चीफ ऑफ नेवल स्टाफ ट्राफी अपने नाम की। वहीं कैडेट क्वार्टरमास्टर सार्जेंट अर्शित कपूर ने कमांडेंट का सिल्वर मेडल और साइंस स्ट्रीम में पहले स्थान पर रहने के लिए थल सेनाध्यक्ष ट्रॉफी जीती।

यह भी पढ़ें: अमेरिका राष्ट्रपति चुनावः ट्रंप बोले- बाइडेन को नहीं करना चाहिए प्रेसिडेंसी का गलत दावा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story