पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर की मां मोहिंदर कौर का निधन

Rishi
Published on: 24 July 2017 9:44 PM GMT
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर की मां मोहिंदर कौर का निधन
X

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की मां राजमाता मोहिंदर कौर का सोमवार शाम पटियाला में निधन हो गया। वह 94 वर्ष की थीं।

उन्होंने यहां से 70 किलोमीटर दूर स्थित न्यू मोती बाग पैलेस में अंतिम सांस ली। वह कुछ समय से उम्र संबंधित समस्याओं से पीड़ित थीं।

ये भी देखें:प्रणब दा ने मेरी सरकार के फैसलों की कभी आलोचना नहीं की : मोदी

पूर्व पटियाला रियासत की कौर 1960 और 1970 के दशक में कांग्रेस नेता के रूप में राजनीति में सक्रिय थीं। उन्होंने पटियाला जिला कांग्रेस कमेटी का नेतृत्व किया था।

वह 1967 में चौथी लोकसभा के लिए पटियाला सीट से निर्वाचित हुई थीं। अमरिंदर सिंह मां की मौत की खबर सुनकर चंडीगढ़ से पटियाला पहुंच गए हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story