×

Amritsar Fire News: दवा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, चार लोगों की मौत, जांच में जुटी पुलिस

Amritsar Fire News: अमृतशहर शहर के मजीठा रोड स्थित नागकलां दवा फैक्ट्री क्वालिटी फार्मास्यूटिकल लिमिटेड में आग लग गई। फैक्ट्री में जिस समय आग लगी उस दौरान बहुत से कर्मचारी अंदर काम कर रहे थे।

Jugul Kishor
Published on: 6 Oct 2023 6:01 AM GMT
Amritsar Fire News
X

दवा कंपनी में लगी आग (सोशल मीडिया)

Amritsar Fire News: अमृतसर में गुरुवार देर रात एक दवा कंपनी में भीषण आग लग गई। जिसमें चार लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई है। आग लगने के तुरंत बाद दमकल विभाग को सूचना दी गई है। दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। आग लगने के चलते कंपनी में पड़े 500 के करीब केमिकल ड्रम एक धमाके के साथ फट गए है। दवा कंपनी में करीब 1600 लोग काम करते हैं।

मृतकों के परिजन दवा कंपनी के सामने धरने पर बैठे

जानकारी के मुताबिक अमृतशहर शहर के मजीठा रोड स्थित नागकलां दवा फैक्ट्री क्वालिटी फार्मास्यूटिकल लिमिटेड में आग लग गई। फैक्ट्री में जिस समय आग लगी उस दौरान बहुत से कर्मचारी अंदर काम कर रहे थे। कर्मचारियों ने जान बचाने की कोशिश की। लेकिन, कुछ कर्मचारी आग की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई। इस हादसे में मरने वालों में किशोर कुलविंदर सिंह, रानी, सुखजीत सिंह और गुरभेज सिंह हैं। मृतकों के परिजनों ने कंपनी मालिक पर लापरवाही का आरोप लगाया है। सभी परिजन कंपनी के सामने ही धरने पर बैठ गए हैं।

कंपनी में आग किन कारणों के चलते लगी अभी इस बात का पता नहीं चल पाया है। दमकल कर्मियों और पुलिस की टीम ने जांच शुरू कर दी है। फैक्ट्री मालिक का कहना है कि अंदर लगे सीसीटीवी देखने के बाद ही आग लगने के कारणों का पता चल पाएगा। फैक्ट्री मालिक के मुताबिक कंपनी के अंदर 500 केमिकल ड्रम रखे हुए जिसमें लगभग सभी तबाह हो गए हैं। उन्होने बताया कि आग लगने के लाखों रूपयों का नुकसान हुआ है।

बता दें कि आग इतनी भयानक थी कि चारों तरफ बस धुएं का गुब्बार दिखाई दे रहा था। धुएं के कारण फैक्ट्री में दमकल विभाग के कर्मचारी नहीं जा पा रहे थे। जैसे ही धुआं कम हुआ तो कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बता दें कि आग इतनी भयानक थी कि चारों तरफ बस धुएं का गुब्बार दिखाई दे रहा था। धुएं के कारण फैक्ट्री में दमकल विभाग के कर्मचारी जा नहीं पा रहे थे। जैसे ही धुआं कम हुआ तो कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story