×

पुलिस टीम पर हमलाः अब सरकार ने किया सम्मानित, मिला प्रमोशन और वीरता मेडल

पंजाब के पटियाला के सनौर रोड पर निहंग सिंहो के हमले में घायल असिस्टेंट सब-इन्स्पेक्टर हरजीत सिंह को सरकार ने बड़ा सम्मान दिया है। पंजाब सरकार ने इस मामले में एएसआई हरजीत सिंह का प्रमोशन दिया है।

Shivani Awasthi
Published on: 16 April 2020 6:21 PM GMT
पुलिस टीम पर हमलाः अब सरकार ने किया सम्मानित, मिला प्रमोशन और वीरता मेडल
X

पटियाला: पंजाब के पटियाला के सनौर रोड पर निहंग सिंहो के हमले में घायल असिस्टेंट सब-इन्स्पेक्टर हरजीत सिंह को सरकार ने बड़ा सम्मान दिया है। पंजाब सरकार ने इस मामले में एएसआई हरजीत सिंह का प्रमोशन दिया है। वहीं इस ऑपरेशन में शामिल अन्य तीन पुलिसकर्मियों को भी डीजीपी मेडल से सम्मानित किया है। बता दें कि हमले में एएसआई हरजीत सिंह का निहंग सिंहो ने हाथ काट दिया था, वहीं कई पुलिसकर्मी घायल हुए थे।

पंजाब सरकार ने इन पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित:

निहंग सिंहो हमले में घायल एएसआई हरजीत सिंह को सब इंस्पेक्टर के लिए प्रमोट किया गया है तो वहीं तीन और पुलिसकर्मियों जिनमे थाना सदर इंचार्ज बिक्कर सिंह शामिल हैं, को वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया।

इस बारे में राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया, 'पटियाला सब्जी मंडी में कर्फ्यू लागू करवाने के दौरान हुए हमले में घायल हुए एएसआई हरजीत सिंह प्रमोट करके एसआई बनाया गया है। यह सम्मान उनकी वीरता और साहस के लिए दिया गया है।'



क्या है मामला:

रविवार की सुबह सनौर रोड के पास बनी मंडी में निहंग की वेशभूषा में चार लोग मुफ्त सब्जी लेने के लिए पहुंचे। कर्फ्यू पास मांगे जाने पर ये लोग डेरे का निहंग होने की बात कहते हुए जबरन मंडी में घुस गए। मंडी के मुलाजिमों द्वारा सूचना पाने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

ये भी पढ़ेंः BJP का ममता सरकार पर हमला, कांग्रेस ने केंद्र पर उठाए सवाल

पुलिस को देख भड़के निहंग

पुलिस की नाकाबंदी का पता लगते ही इन निहंगों ने गेट के बाहर लगे बैरिकेड्स को टक्कर मार दी। गाड़ी के बैरिकेडिंग में फंसने के बाद यह लोग नीचे उतर आए और तलवारें लहराने लगे। एसआई हरजीत और अन्य लोगों को घायल करने के बाद ये लोग मौके से फरार हो गए और पास ही स्थित गुरुद्वारा श्री खिचड़ी साहिब में जाकर छिप गए। इन लोगों ने हथियार इकट्ठा करके पुलिस पर जवाबी हमले की कोशिश भी की।

ये भी पढ़ेंःलॉकडाउन में योगी सरकार ने किया बड़ा एलान, UP में शुरू होंगी ये 11 इंड्रस्ट्रीज

महिला सहित 11 गिरफ्तार

पुलिस ने लगातार इनसे बाहर आकर आत्मसमर्पण करने की अपील की। निहंगों ने गुरुद्वारे के अंदर से फायरिंग भी की जिसके बाद पुलिस को अंदर भेजा गया। पुलिस ने कमांडो ऑपरेशन के बाद एक महिला सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story