×

शादी के पहले दिन ससुराल आई दुल्‍हन चिल्‍ला कर बोली- चिट्टा लाओ

पंजाब में नशे की स्थिति इतनी भयावह हैं कि युवा और प्रौढ़ क्‍या, बिन ब्‍याही युवतियां भी नशे के दलदल में इस कदर धंसी हुई हैं कि पुछिए मत। नशे का खौफनाक चेहरा यहां सरहदी जिला फिरोजपुर के एक गांव में देखने को मिला।

Roshni Khan
Published on: 13 March 2020 6:16 AM GMT
शादी के पहले दिन ससुराल आई दुल्‍हन चिल्‍ला कर बोली- चिट्टा लाओ
X

दुर्गेश पार्थ सारथी

फिरोजपुर: पंजाब में नशे की स्थिति इतनी भयावह हैं कि युवा और प्रौढ़ क्‍या, बिन ब्‍याही युवतियां भी नशे के दलदल में इस कदर धंसी हुई हैं कि पुछिए मत। नशे का खौफनाक चेहरा यहां सरहदी जिला फिरोजपुर के एक गांव में देखने को मिला।

ये भी पढ़ें:ट्राई की रिपोर्ट: भारत में युवाओं से ज्यादा मोबाइल फोन, जानें आंकड़ों में यूजर्स की संख्या

यहां एक परिवार ने अपने बेटे की शादी बड़े अरमान से की लेकिन उन्‍हें क्‍या पता था कि जिस लड़की को वो ब्‍याह कर ला रहे हैं वह नशेड़ी निकलेगी। वह भी इस कदर की बिना नशा किए एक पल भी नहीं रह सकती। लड़के ने शादी के कई सपने संजो रखे थे। लेकिन शादी के पहले ही दिन उसके सपने चकना चूर हो गए। ससुराल आई दुल्‍हन ने पहले ही दिन शादी का चूड़ा उतार फेंका और जोर-जोर से चिल्‍ला-चिल्‍ला कर बोलने लगी- मैनू चिट्टा चाहिंदा चाहिंदा। यह देख सास ससुर तो क्‍या दुल्‍हा भी डर गया और दुल्‍हन को तुरंत नशा छुड़ाओं केंद्र ले गए। हलांकि यहां डॉक्‍टरों ने घर टूटने से बचा लिया।

दो साल से कर रही थी नशा

ऐसा बता जा रहा है कि जिस लड़की कि शादी हुई है वह पिछले दो साल से नशा करने की आदी है। हाथों में मेहंदी और कलाई में शादी चूड़ा व लाल जोड़े में बहु को लेकर नशा छुड़ाओ केंद्र में पहुंचे बुजुर्ग दंपती ने बताया कि यह उनकी बहू है। शादी से पहले उन्‍हें नहीं पता था कि जिस लड़की से वह अपने बेटे का ब्‍याह कर रहे हैं वह नशा करती है। उन्‍होंने बताया कि सुसार आते ही बहु तड़ने लगी और चिल्‍ला-चिल्‍ला कर चिट्टा मांगने लगी। उसका पूरा बदन एंठने लगा था।

उन्‍होंने बताया कि उनकी नई नवेली बहू पिछले दो शाल से हेरोइन और चिट्टे का नश करने की आदी है। उन्‍होंने कहा कि हम तो डॉक्‍टर से कह रहे थे कि आप लिख कर दे दो की उनकी बहू नशे की आदी है ताकि मैं यह शादी तोड़ कर अपने बेटे की कहीं और शादी कर दूं, लेकिन डॉक्‍टर साहब ने यह कहते हुए मना कर दिया कि कुछ दिन दवा चलेगी। आप की बहू ठीक हो जाएगी।

हाईकोर्ट ने कहा- सरकारी अस्पतालों के पास खोले जाएं जन औषधि केंद्र

ये भी पढ़ें:उत्तर भारत में जारी हुआ अगले 72 घंटे में भारी बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

पंजाब में नशे की गिरफ्त में युवतियां भी

सीमावर्ती राज्‍य पंजाब को नशे ने इस कदर गिरफ्त में ले लिया है कि यहां युवाओं के साथ-साथ युवतियां भी नशा करने लगी है। यह संख्‍या पाकिस्‍तान से सटे सरहदी क्षेत्रों में अधिक है। नशा तस्‍करों में युवाओं के साथ-साथ महिलाएं और युवतियां भी शामिल हैं जो हेरोइन, शराब, अफीम और भुक्‍की की तशकरी और नशा करते हुए पकड़ी जाती है। हलांकि प्रदेश सरकार नशे पर नकेल कसने के लिए सभी प्रयास कर रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story