×

Ludhiana Gas Leak Update: लुधियाना में बड़ा हादसा, गैस लीक होने से 11 लोगों की दर्दनाक मौत, 11 बेहोश

Ludhiana Gas Leak Update: पंजाब के लुधियाना में रविवार सुबह बड़ा हादसा हो गया है। लुधियाना के ग्यासपुरा इलाके में जहरीली गैस लीक होने के कारण 11 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा 11 लोगों के बेहोश होने की सूचना मिल रही है।

Jugul Kishor
Published on: 30 April 2023 9:52 AM GMT (Updated on: 30 April 2023 12:39 PM GMT)
Ludhiana Gas Leak Update: लुधियाना में बड़ा हादसा, गैस लीक होने से 11 लोगों की दर्दनाक मौत, 11 बेहोश
X
जहरीली गैस लीक ( सोशल मीडिया)

Ludhiana Gas Leak Update: पंजाब के लुधियाना में रविवार सुबह बड़ा हादसा हो गया है। लुधियाना के ग्यासपुरा इलाके में जहरीली गैस लीक होने के कारण 11 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा 11 लोगों के बेहोश होने की सूचना मिल रही है। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस और दमकल विभाग की गाड़िया पहुंच गई हैं। वहीं, पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। इसके अलावा सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

मरने वालों में ज्यादातर एक ही परिवार के

जानकारी के मुताबिक ये गैस एक फैक्ट्री में लीक हुई है। ये फैक्ट्री शेरपुर चौक के पास सुआ रोड पर स्थित है, जिसमें सुबह 7 बजकर 15 मिनट पर गैस लीक हो गई, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई है, मरने वाले लोगों में ज्यादातर लोग एक ही परिवार को बताए जा रहे हैं। वहीं 11 लोग बेहोश हो गए हैं, जिन्हे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हालांकि गैस कैसे लीक हुई है अभी इसके बारे में पता नहीं चल पाया है।

ADCP समीर वर्मा ने बताया कि लुधियाना के ग्यासपुरा इलाके में गैस रिसाव की घटना सामने आई है। हमें गैस लीक होने की सूचना मिली। हादसे में 11 लोगों की मृत्यु हुई है। 11 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। इस क्षेत्र को सील किया जा रहा है। मौके पर NDRF की टीम पहुंच गई है और बचाव अभियान जारी है।

सीएम ने घटना पर जताया दुख

पंजाब सीएम भगवंत दुख जताते हुए ट्वीट कर लिखा कि लुधियाना के ग्यासपुरा इलाके में फैक्ट्री से गैस रिसाव की घटना बेहद दुखद है। पुलिस, सरकार और एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है। हर संभव मदद की जा रही है।

ग्यासपुरा में पहले भी लीक हो चुकी है गैस

बता दें कि पंजाब के ग्यासपुरा में पहली बार गैस नहीं लीक हुई है, इससे पहले भी कई बार गैस लीक हो चुकी है, पिछले साल भी गैस लीक होनी की खबर सामने आई थी, उस वक्त भी ग्यासपुरा के इलाके में ही गैस लीक हुई थी। उस वक्त स्टोरिंग यूनिट में मौजूद एक टैंकर से कार्बन डाइऑक्साइड लिक्विड गैस लीक हुई थी जिससे 5 लोग बीमार पड़ गए थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story