×

शराब से कांपा देश: यहां 21 लोगों की चली गई जान, हर तरफ हाहाकार

पंजाब में बड़ा हादसा हो गया है, जिससे चारों तरह हड़कंप, अफरा-तफरी मची हुई है। पंजाब के अमृतसर, बटाला और तरनतारन में जहरीली शराब पीने से अभी तक 21 लोगों की मौत हो गई है।

Newstrack
Published on: 31 July 2020 9:17 AM GMT
शराब से कांपा देश: यहां 21 लोगों की चली गई जान, हर तरफ हाहाकार
X

चंडीगढ़। पंजाब में बड़ा हादसा हो गया है, जिससे चारों तरह हड़कंप, अफरा-तफरी मची हुई है। पंजाब के अमृतसर, बटाला और तरनतारन में जहरीली शराब पीने से अभी तक 21 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि पुलिस ने जहरीली शराब बनाने वाले कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही थाना तरसिक्क के एसएचओ को सस्पेंड कर दिया गया है। फिलहाल इस मामले में जांच के लिए एसआईटी बनाई गई है, वहीं इस मामले की पूरी जांच-पड़ताल करेगी।

ये भी पढ़ें... धारा 144 लागू: अब हो जाएं सभी लोग सतर्क, नहीं तो पड़ जायेंगे लेने के देनें

पंजाब में हर तरफ चीख-पुकार ही सुनाई दे रही हैं। जहरीली शराब पीने से अब तक शहर में 21 लोगों की जान चली गई। इनमें से कोई किसी का बेटा, कोई पति, कोई दादा, कोई चाचा सबके घर में मातम छाया हुआ है।

ऐसे में पीडि़त परिवारों ने पुलिस को सूचित किए बिना ही शवों का अंतिम संस्कार कर दिया। साथ ही आरोप लगाया कि गांव के कई घरों में देसी शराब निकालकर बेची जाती है।

वहीं पीडि़त परिवारों ने आरोप लगाया कि गांव में अवैध शराब का धंधा पुलिस की मिलीभगत से चल रहा है। यहां 30 से अधिक घर अवैध शराब का कारोबार कर रहे हैं। सस्ती शराब के चक्कर में युवाओं की जिंदगी से खेला जा रहा है।

ये भी पढ़ें...पंजाब: जहरीली शराब पीने की वजह से अमृतसर में 9 और तरन तारन में 10 लोगों की मौत

एसएसपी विक्रमजीत दुग्गल ने कहा कि मामले की पूरी जांच करवाई जाएगी। सब इंस्पेक्टर अनूप सिंह ने बताया कि पुलिस पीडि़तों के बयान ले रही है।

जागीर कौर ने बताया कि उसका बेटा गुरप्रीत सिंह पिछले तीन साल से शराब पी रहा था। मंगलवार को उसने काफी शराब पी। देर रात उसकी तबीयत बिगड़ गई। बुधवार को उसने दम तोड़ दिया।

मंगल सिंह, दलबीर सिंह, बलदेव सिंह और बलविंदर सिंह के स्वजनों ने बताया कि चारों ने मंगलवार को गांव में ही शराब पी थी। सभी की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें...सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों को दिया निर्देश, डॉक्टर्स-मेडिकल स्टाफ का वेतन सही समय पर मिले

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story