×

'सिंघम' और 'दबंग' अवतार में नजर आने वाले 400 पुलिसवालों को नोटिस

सिंघन और दबंग फिल्म आने के बाद हर पुलिस इस अवतार में दिखना चाहता है, लेकिन पंजाब पुलिस ने इनके सपनों पर पानी फैर दिया है।

sujeetkumar
Published on: 10 May 2017 10:25 AM GMT
सिंघम और दबंग अवतार में नजर आने वाले 400 पुलिसवालों को नोटिस
X

चंड़ीगढ़: सिंघम और दबंग फिल्म आने के बाद हर पुलिसवाला इस अवतार में दिखना चाहता है, लेकिन पंजाब पुलिस ने इनके सपनों पर पानी फैर दिया है। पंजाब पुलिस ने 400 से ज्यादा जवानों को वर्दी से संबंधित नियमों के उल्लंघन करने पर नोटिस जारी किया है।

नोटिस में यह फरमान सुनाया गया है कि कमर से नीचे पतलून और कसी हुई शर्ट पहनकर सिंघम और दबंग अवतार में पुलिसवाले न दिखें। वहीं तत्काल प्रभाव से निर्देशों का पालन करने को भी कहा गया है।

460 जवानों की जांच की

पुलिस उपायुक्त डीएच निंबाले ने कहा कि हमने जिन 460 जवानों की जांच की उनमें से 417 नियमों के मुताबिक नहीं मिले। इसलिए उन्हें ये नोटिस थमाया गया है। वे लो- वेस्ट पैंट, आधी आस्तीन की कमीज, कसी हुई कमीज और कम मोहरी वाली पतलून पहन रहे हैं। कुछ मामलों में आस्तीन दो इंच छोटी हैं। पैंटों की मोहरी 15 इंच से भी कम है।

वर्दी के नियम बताए

-पुलिस वर्दी का नियम है कि पैंट की मोहरी 18 इंच की होनी चाहिए।

-महिला पुलिसकर्मी भी नियमों की अवहेलना करती हुई मिलीं हैं।

-वे भी कसी हुई कमीज और लो-वेस्ट पतलून पहने हुए थीं।

-इनमें छह सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) और बाकी कांस्टेबल हैं।

डीजीपी ने कहा कि कमर से नीचे की पतलून और चुस्त कमीज पहनने का नुकसान यह होगा कि जरूरत पड़ने पर ठीक से ये लोग बैठ नहीं पाएंगे। इस संबंध में सभी अफसरों और जवानों को नोटिस जारी कर दिया गया है।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story