×

शिक्षक भर्ती 2021ः 8393 पदों पर निकली बंपर नौकरी, तुरंत करें अप्लाई

आवेदन शुल्क वर्गों के अनुसार निर्धारित किया गया है। सामान्य वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपए तय किया गया है, जबकि एससी/एसटी वर्ग के उम्मीजवारों के लिए 500 रुपए तय किया गया है।

Newstrack
Published on: 30 March 2021 8:30 AM GMT
शिक्षक भर्ती 2021ः 8393 पदों पर निकली बंपर नौकरी, तुरंत करें अप्लाई
X
शिक्षक भर्ती 2021ः 8393 पदों पर निकली बंपर नौकरी, तुरंत करें अप्लाई

नई दिल्ली: शिक्षक बनने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है। बता दें कि पंजाब स्कूली शिक्षा विभाग भर्ती बोर्ड (PSEB) ने बंपर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए बोर्ड ने एक अधिसूचना जारी किया है। अधिसूचना के मुताबिक, बोर्ड ने 8393 प्री-प्राइमरी टीचरों के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है।

कब से शुरु हो रही है आवेदन करने की प्रक्रिया

आपको बता दें कि पंजाब स्कूली शिक्षा विभाग भर्ती बोर्ड (PSEB) ने 8393 प्री-प्राइमरी टीचरों की भर्ती निकाली है। इस आवेदन की प्रक्रिया 25 मार्च से शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 21 अप्रैल 2021 तक तय की गई है। जानकारी के लिए बता दें कि बोर्ड ने इससे पहले भी अधिसूचना जारी कर आवेदन की प्रक्रिया शुरू की थी, लेकिन बोर्ड ने एक बार फिर इन्हीं पदों के लिए भर्ती निकाली है।

ये भी पढ़ें... खिलाड़ियों के वेतन पर संकट, उधार लेकर दी गई सैलरी, वेस्टइंडीज बोर्ड की ऐसी हालत

कितना लगेगा आवेदन शुल्क

इच्छुक उम्मीदवार पंजाब स्कूली शिक्षा विभाग भर्ती बोर्ड (PSEB) के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। आवेदन शुल्क वर्गों के अनुसार निर्धारित किया गया है। सामान्य वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपए तय किया गया है, जबकि एससी/एसटी वर्ग के उम्मीजवारों के लिए 500 रुपए तय किया गया है।

PSEB

आयु-सीमा

अगर बात करे इस आवेदन के आयु सीमा की , तो बता दें कि इस आवेदन की न्यूनतम आयु-सीमा 18 वर्ष तय की गई है, वही इसी अधिकतम आयु-सीमा 37 वर्ष तक निर्धारित की गई है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट https://educationrecruitmentboard.com/ पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

Notification

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story