×

नई दिल्ली, यूपी और महाराष्ट्र के बाद अब यहां तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मरीज

यूपी, नई दिल्ली और महाराष्ट्र के बाद पंजाब में भी कोरोना वायरस के मामले भी तेजी के साथ बढ़ते ही जा रहे हैं। शनिवार को 11 नए केस सामने आने के साथ ही राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 298 हो गई। राज्य में अब भी 211 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

Aditya Mishra
Published on: 25 April 2020 9:00 AM GMT
नई दिल्ली, यूपी और महाराष्ट्र के बाद अब यहां तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मरीज
X

चंडीगढ़: पूरा देश इस समय कोरोना वायरस की चपेट में है। यूपी, नई दिल्ली और महाराष्ट्र के बाद पंजाब में भी कोरोना वायरस के मामले भी तेजी के साथ बढ़ते ही जा रहे हैं।

शनिवार को 11 नए केस सामने आने के साथ ही राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 298 हो गई। राज्य में अब भी 211 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

इसमें कहा गया है कि चार मरीज इस बीमारी से ठीक भी हुए हैं। इन मरीजों में दो जालंधर से और एक-एक मरीज संगरूर तथा होशियारपुर से हैं। मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक जो भी नये केस अभी तक सामने आए हैं उनमें से छह अकेले पटियाला से हैं, जबकि मनसा में दो और जालंधर, लुधियाना तथा अमृतसर से एक-एक केस पाए गये हैं।

हर कोई कोरोना बम पर, यहां तो लक्ष्मण रेखा ही बन गई मौत

2,003 लोगों की रिपोर्ट का इन्तजार,17 की मौत

पंजाब में अब तक कोरोना वायरस के चलते 17 लोगों की जान जा चुकी है और 70 मरीजों को अस्पतालों से ठीक होने के बाद घर भेज दिया गया है। अब तक कुल 10,611 नमूने जांच के लिए गए हैं, जिनमें से 2,003 की रिपोर्ट की प्रतीक्षा है। इस बीच, चंडीगढ़ में कोई नया मामला सामने नहीं आया और एक मरीज को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

मेडिकल बुलेटिन के अनुसार राज्य के कुल कोरोना वायरस मामलों में से करीब 69 प्रतिशत मोहाली, जालंधर, पटियाला और पठानकोट में है। मोहाली और जालंधर जिलों में 63-63 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा, पटियाला में 55, पठानकोट में 24, एसबीएस नगर में 19, लुधियाना में 17, अमृतसर में 14, मनसा में 13, होशियारपुर में सात, मोगा में चार मामले सामने आए हैं।

शेष मामले रूपनगर, संगरूर, कपूरथला, फरीदकोट, फतेहगढ़ साहिब और बरनाला आदि जिलों से हैं. बुलेटिन में कहा गया कि एक मरीज गंभीर स्थिति में वेंटिलेटर पर है।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story