×

पूर्व पीएम के घर लगा नोटिस, जानिए आखिर क्या है इसका कारण

मनमोहन सिंह की सेहत पिछले कुछ दिनों से अच्छी नहीं चल रही है। सीने में दर्द की शिकायत होने पर कुछ दिनों पहले उन्हें इलाज के लिए एम्स में भर्ती कराया गया था।

Aradhya Tripathi
Published on: 13 Jun 2020 8:56 AM GMT
पूर्व पीएम के घर लगा नोटिस, जानिए आखिर क्या है इसका कारण
X

अंशुमान तिवारी

नई दिल्ली: दिल्ली में बढ़ते कोरोना के संक्रमण के बीच पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के घर पर भी क्वारंटाइन नोटिस लगाया गया है। यह नोटिस पूर्व प्रधानमंत्री के तीन, मोती लाल नेहरू प्लेस स्थित आवास पर लगाया गया है। हाल में पूर्व प्रधानमंत्री के अस्वस्थ होने के कारण हर किसी में इस नोटिस को लेकर काफी उत्सुकता है। खास तौर पर कांग्रेस नेता यह जानने के काफी इच्छुक हैं कि पूर्व पीएम के घर पर यह नोटिस क्यों लगाया गया है।

घरेलू सहायिका की बेटी कोरोना पॉजिटिव

इस बारे में जानकार सूत्रों का कहना है कि पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह के घर पर काम करने वाली एक घरेलू सहायिका की बेटी कोरोना वायरस का शिकार हो गई है। इस घरेलू सहायिका का पूरा परिवार पूर्व पीएम के आवास में ही बनाए गए सर्वेंट क्वार्टर में रहता है। जानकारों का कहना है कि इसी कारण मनमोहन सिंह के आवास पर क्वारंटाइन का नोटिस लगाया गया है।

ये भी पढ़ें- मौन हो गए कांग्रेसीः अब क्या होगा, क्यों किया ऐसा काम

किसी के भी घर पर इस नोटिस को लगाए जाने के बाद परिवार के सभी सदस्यों को घर में ही रहने की हिदायत दी जाती है। नोटिस में मरीज का नाम, पता और क्वारंटाइन की समय अवधि भी दर्ज की जाती है। इसके साथ ही घर के अंदर भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करने की हिदायत दी जाती है। नोटिस में दिए गए निर्देशों को न मानने पर कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है।

हाल में एम्स से डिस्चार्ज हुए हैं मनमोहन

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सेहत पिछले कुछ दिनों से अच्छी नहीं चल रही है। सीने में दर्द की शिकायत होने पर कुछ दिनों पहले उन्हें इलाज के लिए एम्स में भर्ती कराया गया था। एम्स में कुछ दिनों तक उनका आईसीयू में इलाज किया गया और हालत सुधरने के बाद कुछ दिनों पूर्व ही पूर्व प्रधानमंत्री को एम्स से डिस्चार्ज किया गया है। हालांकि अब उनकी सेहत में सुधार है और कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि उन्होंने पार्टी के वीडियो कांफ्रेंसिंग वाले कार्यक्रमों में हिस्सा लेना भी शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें- रेप पीड़िता को सुनाया गया तालिबानी फरमान, 5 लाख का जुर्माना, हुक्का-पानी बंद

इस बीच दिल्ली में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। मुंबई के बाद दिल्ली में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर दिख रहा है और मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना से 71 मौतें दर्ज की गई हैं। दिल्ली में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 36000 से अधिक हो गई है और यहां अभी तक कोरोना से बारह सौ से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story