RSS Coordination Meeting: डॉक्टर से रेप और वायनाड त्रासदी पर उठे सवाल, केरल में जारी है RSS की बैठक

RSS Coordination Meeting: RSS की तीन दिवसीय समन्वय बैठक का आज दूसरा दिन है। पहले दिन की हुई बैठक में कुल चार सत्रों पर बातचीत हुई। जानिए किन- किन विषयों को लेकर हुई चर्चा।

Sonali kesarwani
Published on: 1 Sep 2024 5:33 AM GMT
RSS Coordination Meeting: डॉक्टर से रेप और वायनाड त्रासदी पर उठे सवाल, केरल में जारी है RSS की बैठक
X

RSS Coordination Meeting: केरल के पल्लकड़ में तीन दिवसीय RSS की समन्वय बैठक का आज दूसरा दिन है। कल ही हुई बैठक में कुल चार सत्रों को लेकर बातचीत हुई। जिसमें सबसे पहले संघ की तरफ से केरल के वायनाड त्रासदी पर स्वयंसेवकों द्वारा किए गए सेवा और राहत कार्यों की रिपोर्ट पेश की गई। दूसरा संघ और उसके आनुषांगिक संगठनों को लेकर चर्चा हुई। तीसरा बंगाल में मौजूदा हालात विशेषकर बंगाल में चुनाव बाद हिंदुओं के ऊपर हमला और अंत में कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप के बाद हत्या के मामले पर चर्चा हुई।

नक्सली हमलों को लेकर भी हुई बातचीत

RSS की तरफ से चल रही समन्वय बैठक में कल कई मुद्दों को लेकर बातचीत हुई। जिसमें पंजाब को लेकर खास बातचीत की गई। साथ ही बैठक में नक्सली हिंसा को लेकर भी चर्चा हुई। जिसमें कहा गया कि नक्सली हिंसा में काफी कमी आई है। उन्होने नक्सली हिंसा में आई कमी के अलावा केंद्र सरकार द्वारा नक्सली इलाकों में विकास कार्य और इन इलाकों में वनवासी कल्याण आश्रम द्वारा किए जा रहे कार्यों को लेकर को चर्चा की गई। इसके अलावा एक सत्र अलग-अलग संगठनों के समूह बनाकर खास संगठनात्मक कोऑर्डिनेशन के विषयों पर चर्चा की गई।

जेपी नड्डा पूरी बैठक में रहे मौजूद

कल की पहली बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पूरे समय मौजूद रहे। बैठक में आनुषांगिक संगठनों द्वारा कोई वार्षिक रिपोर्ट पेश नहीं की जाती. केवल आगामी कार्यक्रम और योजनाओं के विषय में बातों को साझा किया जाता है। जिससे की आगे आने वाले समय में संघ अलग अलग संगठनों से मिलकर काम को बेहतर ढंग से कर सके। यह बैठक अभी कल तक और चलेगा। यह संघ की कार्यकारिणी बैठक नहीं बल्कि उससे जुड़ें तमाम संगठनों की बैठक है। इस बैठक में सामाजिक सुधार और राष्ट्र निर्माण के मुख्य पांच पहलुओं पर चर्चा होगी।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story