ED की सप्लीमेंट्री चार्जशीट में अब राघव चड्ढा का नाम, होगी पूछताछ...शादी के सवाल पर परिणीति के चेहरे का रंग पड़ा फीका

Delhi excise policy case: दिल्ली आबकारी नीति घोटाला में AAP नेताओं की मुसीबतें बढ़ती ही जा रही हैं। ईडी ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट में राघव चड्ढा और कैलाश गहलोत का नाम लिया है।

Aman Kumar Singh
Published on: 2 May 2023 10:04 PM GMT
ED की सप्लीमेंट्री चार्जशीट में अब राघव चड्ढा का नाम, होगी पूछताछ...शादी के सवाल पर परिणीति के चेहरे का रंग पड़ा फीका
X
राघव चड्ढा और परिणीति चोपड़ा (Social Media)

Delhi excise policy case: दिल्ली के कथित आबकारी केस में आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही। केजरीवाल सरकार के दो पूर्व मंत्री पहले से जेल में बंद हैं। दिल्ली आबकारी नीति घोटाला केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट में AAP सांसद राघव चड्ढा (AAP MP Raghav Chadha) और कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot) का नाम आया है।

ईडी ने अपनी सप्लीमेंट्री चार्जशीट (ED Supplementary Charge Sheet) में कहा है कि दिल्ली आबकारी नीति बनाने के दौरान 'ग्रुप ऑफ मिनिस्टर' (EGoMs) के समूह में ट्रांसपोर्ट मंत्री कैलाश गहलोत भी शामिल थे। ईडी ने दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में राघव मगुंटा (Raghav Magunta), गौतम मल्होत्रा (Gautam Malhotra) और राजेश जोशी (Rajesh Joshi) को आरोपी बनाया गया है। वहीं, तीसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में अरुण पिल्लई (Arun Pillai) और अमनदीप ढल (Amandeep Dhaal) को आरोपी बनाया है।

क्यों उतरा परिणीति के चेहरे का रंग?

ED की चार्जशीट में राघव चड्ढा का नाम आने के बाद सबकी निगाहें फील एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा की तरफ चली जाती हैं। इन दिनों जब भी वो घर से बाहर निकलती हैं, कैमरामैन उन्हें घेर लेते हैं। बीते कुछ समय से परिणीति चोपड़ा आम आदमी पार्टी (AAP) सांसद राघव चड्ढा के साथ शादी को लेकर चर्चा में हैं। परिणीति हाल के दिनों में कई वीडियोज सामने आए हैं जिनमें वो शादी के सवाल या राघव चड्ढा का नाम आने के बाद खुश नजर आती हैं। लेकिन, हालिया वीडियो में मामला उलट गया। परिणीति के चेहरे का रंग फीका पड़ा दिखा।

परिणीति के चेहरे से गायब दिखा नूर

टीओआई (TOI) की खबर के अनुसार, परिणीति चोपड़ा और राघव की सगाई की खबरें मीडिया में रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि, रोका के बाद दोनों की सगाई जल्द होने वाली है। कहा तो ये भी जा रहा था कि अक्टूबर में दोनों शादी के बंधन में बंध सकते हैं। अब राघव चड्ढा का नाम ईडी ED की सप्लीमेंट्री चार्जशीट में आ गया है। ईडी उनसे पूछताछ करेगी। हालांकि, चार्जशीट में राघव चड्ढा का नाम आरोपी के रूप में नहीं है। हालांकि, इस खबर के बाद अब पहली बार जब परिणीति कैमरे के सामने आईं तो उनका चेहरा थोड़ा उतरा हुआ था। चेहरे से वो नूर गायब था। हर बार शादी के सवाल पर परिणीति मुस्कुराते हुए या घुमा-फिराकर जरूर कुछ बोलती दिखी थीं, लेकिन नए वीडियो में ऐसा कुछ नजर नहीं आया।

ऐसे उलझी है रिश्तों की डोर !

गौरतलब है कि, कैलाश गहलोत नई आबकारी नीति (New Excise Policy) पर विचार करने के लिए गठित मंत्रियों के समूह का हिस्सा थे। गहलोत जीओएम का हिस्सा थे, जिसने कैबिनेट नोट तथा नई नीति पर पब्लिक कमेंट पर विचार किया था। विजय नायर (Vijay Nair), कैलाश गहलोत के आधिकारिक आवास पर ही रहते थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली के तत्कालीन उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के आवास पर एक बैठक में राघव चड्ढा (Raghav Chadha), पंजाब सरकार के एसीएस वित्त, आबकारी आयुक्त वरुण रूजम, एफसीटी, पंजाब आबकारी के अधिकारी तथा विजय नायर भी मौजूद थे।

ED ने चार्जशीट में क्या कहा?

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अपनी चार्जशीट में कहा कि, 'विजय नायर को आबकारी नीति बनाने, उसे लागू करने और अवैध गतिविधियों के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और मनीष सिसोदिया का समर्थन व छूट प्राप्त थी। ईडी ने चार्जशीट में ये भी कहा है कि, अरुण पिल्लई के सहयोगी अभिषेक बोइनपल्ली बुचिबाबू (Abhishek Boinapalli Buchibabu) थे। चार्जशीट में कहा गया है कि विजय नायर ने समीर महेंद्रू (Sameer Mahendru) से कहा था कि अरुण और इसका सहयोगी ग्रुप दिल्ली शराब नीति में निवेश करने के लिए उत्सुक था। क्योंकि, इस ग्रुप के पास बहुत ज्यादा पैसा, राजनीतिक संबंध और अरविंद केजरीवाल से दोस्ती थी।

चार्जशीट में कई गंभीर दावे

प्रवर्तन निदेशालय ने चार्जशीट में कहा है कि, 'समीर महेंद्रू ने विजय नायर की विश्वसनीयता को परखने के लिए उससे अरविंद केजरीवाल से बैठक कराने के लिए कहा था। इसके बाद विजय नायर ने समीर महेंद्रू तथा केजरीवाल के बीच मीटिंग कराई। चार्जशीट में आगे कहा गया है कि, शुरुआत में राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Rajya Sabha MP Sanjay Singh) से मुलाकात हुई, जिसके बाद वह दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से एक पार्टी में संपर्क में आया।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story