×

डॉक्टरों की बेरहमी से पिटाई पर इस मशहूर शायर ने कहा-शर्मिंदगी से गर्दन झुक गई

मध्य प्रदेश के इंदौर में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ हुई बदसलूकी और उनपर हुए पथराव पर मशहूर शायर राहत इंदौरी ने भी दुख जताया है। एक वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कहा, 'दोस्तों कल जो हमारे शहर में वाक्या पेश आया।

Aditya Mishra
Published on: 2 April 2020 12:53 PM GMT
डॉक्टरों की बेरहमी से पिटाई पर इस मशहूर शायर ने कहा-शर्मिंदगी से गर्दन झुक गई
X

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ हुई बदसलूकी और उनपर हुए पथराव पर मशहूर शायर राहत इंदौरी ने भी दुख जताया है। एक वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कहा, 'दोस्तों कल जो हमारे शहर में वाक्या पेश आया।

उसकी वजह से यकीन मानिए कि सारे मुल्क के लोगों के सामने शर्मिंदगी से गर्दन झुक गई, शर्मसारी हुई। ये लोग जो आपके मुहाफिज हैं, आपके साथी थे, आपके मुआविन थे। आपकी हालत, आपकी तबियत देखने आए थे।'



राहत इंदौरी ने आगे कहा कि इंदौर की गिनती शानदार शहरों में होती है, लेकिन इस तरह का बर्ताव बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि अगर आज आप डॉक्टरों की मदद करेंगे, तो वक्त आपकी मदद करेगा।

बता दें कि इंदौर के टाट पट्टी इलाके में जब स्वास्थ्यकर्मियों की एक टीम जब कुछ कोरोना वायरस मरीजों की जांच के लिए पहुंची तो वहां मौजूद लोगों ने उन पर पथराव कर दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और बाद में पुलिस ने कार्रवाई की।

कोरोना वायरस का कहरः इंदौरा में सेना के अधिकारी को किया गया आइसोलेट

कल पीएम मोदी जारी करेंगे वीडियो संदेश

मोदी सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन कर रखा है। इसके चलते लोग अपने घरों में बंद हो गए हैं और सड़कें सूनी हो गई हैं।

इस बीच गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा, ‘कल सुबह 9 बजे देशवासियों के साथ मैं एक वीडियो संदेश साझा करूंगा।’ माना जा रहा है कि पीएम मोदी का यह वीडियो संदेश कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर हो सकता है।

पिछले 24 घंटे में 437 नए केस: स्वास्थ्य मंत्रालय

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना वायरस से अब तक 50 लोगों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटे में 437 नए केस सामने आए हैं। देश में कोरोना के अब तक 2148 केस हैं। वहीं 151 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए हैं।

पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने ये भी बताया कि देशभर में तलबीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। वहीं, 1804 लोगों को क्वारनटीन किया गया है। लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई अभी चल रही है।

सभी को इसमें सहयोग की जरूरत है। सभी धर्म के लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करें। लॉकडाउन का राज्य सरकारें सख्ती से पालन कराएं। मुंबई के धारावी में कोरोना से एक मौत हुई है, जिसके बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।

राजस्थान में एक और मरीज की मौत

कोरोना के कारण राजस्थान में एक और मरीज की मौत हो गई जिससे राज्य में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर तीन हो गया, वहीं उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में 121 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

यूपी सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने एक नंबर जारी किया है। 1 मार्च के बाद जो भी विदेश से लौटा है उसे तत्काल इस नंबर पर संपर्क करना होगा।

प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ अमित मोहन ने टोल फ्री 18001805145 नंबर को जारी किया। उन्होंने सभी जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्साधिकारी को कड़ाई से इसका पालन करने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें...डिप्टी सीएम का बड़ा ऐलान: कोरोना की जंग में दिया योगदान, किया ये काम

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story