×

Rahul Bhatt Murder: राहुल भट्ट की हत्या के विरोध में 350 कश्मीरी पंडितों का सामूहिक इस्तीफा, लाल चौक पर करेंगे प्रदर्शन

Rahul Bhatt Murder: आतंकियों द्वारा राहुल भट्ट की हत्या के बाद कश्मीर पंडितों में उबाल आया हुआ है। समुदाय में सरकार के खिलाफ इस कदर आक्रोश है कि 350 सरकारी कर्मचारियों ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By aman
Published on: 13 May 2022 12:32 PM GMT
jammu kashmir 350 Kashmiri Pandits resignation after killing rahul bhatt
X

Jammu-Kashmir : आतंकियों द्वारा राहुल भट्ट की हत्या किए जाने के बाद कश्मीर पंडितों में उबाल आया हुआ है। समुदाय में सरकार के खिलाफ इस कदर आक्रोश है कि 350 सरकारी कर्मचारियों ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया है। कश्मीरी पंडितों ने श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक पर आंदोलन करने का ऐलान किया है।

सभी कर्मचारियों ने अपना इस्तीफा उप राज्यपाल मनोज सिन्हा (J&K Lieutenant Governor Manoj Sinha) को भेज दिया है। ये सभी कश्मीरी पंडित प्रधानमंत्री पैकेज के कर्मचारी हैं। आक्रोशित कर्मचारियों का कहना है कि राहुल भट्ट की हत्या के बाद घाटी में वो स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

लाठीचार्ज में चार जख्मी

आतंकवादियों द्वारा सरकारी कर्मचारी राहुल भट्ट की हत्या के बाद कश्मीर घाटी में रह रहे कश्मीरी पंडित भड़क गए हैं। गुस्साए लोगों ने जम्मू-अखनूर पुराने हाईवे को जाम कर दिया है। इस दौरान लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हाईवे को खुलवाने पहुंची पुलिस ने आठ कश्मीरी पंडितों को हिरासत में ले लिया। प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज भी किया गया, जिसमें चार लोग जख्मी हुए हैं।

बीजेपी नेताओं का विरोध

इस हत्याकांड के बाद कश्मीर में बीजेपी नेताओं का विरोध शुरू हो गया है। राहुल भट्ट के अंतिम संस्कार में शामिल होने पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष रविंदर रैना पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता को कश्मीरी पंडितों के भारी गुस्से का सामना करना पड़ा। कश्मीरी पंडितों ने दोनों को घेर कर जमकर मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

राहुल भट्ट की पत्नी ने मोदी-शाह पर साधा निशाना

मृतक राहुल भट्ट की पत्नी मीनाक्षी ने अपने पति की हत्या को लेकर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने दोनों नेताओं पर अपनी राजनीति चमकाने के लिए कश्मीरी पंडितों को 'बलि का बकरा' बनाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, मैं उन्हें चुनौती देती हूं कि वे कश्मीर आएं और बिना सुरक्षा के घूमें। मीनाक्षी ने सरकार से दो दिन के अंदर हत्यारों को मारने की मांग की है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story