×

40 साल से गांधी परिवार की चादर ख्वाजा को पेश करवा रहे हैं गुर्देजी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से अजमेर में ख्वाजा साहब के उर्स के दौरान चादर पेश की गई। इस मौके पर सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट मौजूद रहे। आपको बता दें, पिछले चालीस साल से सैयद अब्दुलगनी गुर्देजी ही गांधी परिवार की चादर पेश करवा रहे हैं।

Rishi
Published on: 13 March 2019 11:39 AM GMT
40 साल से गांधी परिवार की चादर ख्वाजा को पेश करवा रहे हैं गुर्देजी
X
फ़ाइल फोटो

अजमेर : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से अजमेर में ख्वाजा साहब के उर्स के दौरान चादर पेश की गई। इस मौके पर सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट मौजूद रहे। आपको बता दें, पिछले चालीस साल से सैयद अब्दुलगनी गुर्देजी ही गांधी परिवार की चादर पेश करवा रहे हैं।

ये भी देखें : युवक की गोली मारकर हत्या, पहचान छिपाने के लिए ईंट से कुचला सिर

13 मार्च को गुर्देजी ने अपने दोनों बेटे यासीर और जकरिया के साथ राहुल की चादर को पेश करवाया और सीएम व डिप्टी सीएम को जियारत करवाई। राहुल गांधी के लिए तबर्रुक भी दिया। गहलोत और पायलट ने राहुल गांधी के पीएम बनने की दुआ की।

गांधी परिवार से लगातार चालीस वर्षों से पारिवारिक संबंध होने के बाद भी गुर्देजी ने कभी भी राजनीतिक फायदा नहीं उठाया। दोनों पुत्र दरगाह में ही पिता की विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं।

ये भी देखें :राहुल ने जम्मू-कश्मीर के बिगड़े हालातों का जिम्मेदार बताया पूर्व पीएम अटल को

गनी गुर्देजी 1978 के उन दिनों को याद करते हैं, जब दरगाह में श्रीमती इंदिरा गांधी को जियारत करवाने के लिए कोई तैयार नहीं हुआ। तब जनता पार्टी के शासन में उनका विरोध हो रहा था। ऐसे गुर्देजी ने श्रीमती गांधी को दरगाह में जियारत करवाई और देशभर में सुर्खियां पाई।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story