×

Rahul Gandhi: लोकसभा में सरकार पर जमकर बरसे राहुल गांधी, अग्निवीर, महंगाई, बेरोजगारी और अडानी मसले पर पीएम मोदी को घेरा

Rahul Gandhi: उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह, एनएसए अजीत डोभाल और आरएसएस पर निशाना साधा।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Feb 2023 10:31 AM GMT
Rahul Gandhi attacked the Modi government
X

Rahul Gandhi attacked the Modi government (Social Media)

Rahul Gandhi: कुछ दिनों के गतिरोध के बाद आखिरकार आज यानी मंगलवार सात फरवरी को लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हुई। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने चर्चा में हिस्सा लेते हुए बेरोजगारी, महंगाई, अग्निवीर और अडानी समूह विवाद जैसे ज्वलंत मुद्दों पर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह, एनएसए अजीत डोभाल और आरएसएस पर निशाना साधा।

अडानी का प्रधानमंत्री से कैसा रिश्ता ?

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अडानी समूह को लेकर उपजे विवाद पर कहा कि 2014 में दुनिया के रईस लोगों की सूची में गौतम अडानी 604 नंबर पर थे, सबसे पीछे। जादू हुआ तो दूसरे नंबर पर पहुंच गए। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान तमिलनाडु से लेकर केरल, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश.... सब जगह एक नाम सुनने को मिला, अडानी। हिमाचल में सेब की बात आती है तो अडानी, कश्मीर में सेब तो अडानी, पोर्ट और एयरपोर्ट सब जगह अडानी जी, सड़क पर चल रहे हैं तो अडानी जी। लोगों ने पूछा कि आखिर अडानी जी को सफलता कैसे मिली। सबसे जरूरी सवाल कि इनका हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री के साथ क्या रिश्ता है और कैसा रिश्ता है।

अग्निवीर आरएसएस का आइडिया

राहुल गांधी ने सेना में भर्ती के लिए लाई गई मोदी सरकार की अग्निवीर भर्ती योजना की भी जमकर आलोचना की और इसे लेकर सरकार के साथ – साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर भी निशाना साधा। उन्होंने सेना के सीनियर अधिकारियों के हवाले से कहा कि यह योजना आर्मी के भीतर से नहीं बल्कि संघ और गृह मंत्रालय से आई है। इसे अजीत डोभाल द्वारा सेना पर थोपा गया है।

कांग्रेस सांसद ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उनसे सेना में भर्ती की तैयारी करने वाले वो युवा मिले जो रोज सुबह 4 बजे दौड़ लगाते हैं। वे इस योजना से सहमत नहीं हैं। उनका कहना है कि पहले 15 साल की सर्विस और पेंशन मिलती थी। अब 4 साल के बाद निकाल दिया जाएगा और पेंशन भी नहीं दी जाएगी। बकौल राहुल अग्निवीर योजना से सेना कमजोर होगी और समाज में हिंसा भी बढ़ेगी।

राष्ट्रपति के भाषण से अहम मुद्दे गायब

केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संसद में दिए गए भाषण का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के भाषण में अग्निवीर के लिए केवल एक लाइन थी। कहा कि अग्निवीर योजना हमने दी। उन्होंने उससे ज्यादा कुछ नहीं बोला। उनके भाषण में बेरोजगारी और महंगाई जैसे शब्द नहीं थे, जो हमें यात्रा के दौरान सुनने को मिले। जनता कुछ और कह रही है और राष्ट्रपति के भाषण में कुछ और सुनाई दे रहा है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story