×

Target killing in Kashmir: राहुल गांधी का हमला, कहा- 5 महीने में 18 नागरिकों की हत्या, बीजेपी जश्न में व्यस्त

Jammu Kashmir Latest News : कश्मीर में हुई आम नागरिकों की मौत को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 1 Jun 2022 7:50 AM GMT
Rahul Gandhi
X

Rahul Gandhi (Image Credit : Social Media)

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर के कुलगाम में हिंदू शिक्षिका की हत्या के बाद जहां एक ओर स्थानीय लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर इस हत्या से अब सियासत भी गर्म होती नजर आ रही है। जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से टारगेट किलिंग के मामलों में तेजी से हुई वृद्धि को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) पर हमला किया। राहुल गांधी ने कहा, जम्मू कश्मीर में स्थितियां गंभीर होती जा रही हैं। पिछले 5 महीनों में जम्मू कश्मीर में 18 नागरिकों की हत्या कर दी गई है, वहीं 15 सुरक्षाकर्मी भी शहीद हो चुके हैं। कल भी एक शिक्षिका को आतंकियों ने मार दिया। पिछले कई दिनों से कश्मीरी पंडित लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, मगर भारतीय जनता पार्टी अपना 8 साल का जश्न मनाने में व्यस्त है।

राहुल गांधी का बीजेपी पर हमला

अनुच्छेद 370 जम्मू कश्मीर से हटाए जाने के बाद सही क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों में वृद्धि देखी गई है। इसके अलावा बीते कुछ महीनों में जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने कश्मीरी पंडितों समेत कई अन्य नागरिकों को अपना निशाना बनाया है। इन सब घटनाओं पर बोलते हुए राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कश्मीर में 5 महीने के भीतर 18 नागरिकों की हत्या कर दी गई, 15 सुरक्षाकर्मी आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए। कल भी एक शिक्षिका कि आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी मगर बीजेपी सरकार अपना 8 साल का कार्यकाल पूरा होने के जश्न मनाने में व्यस्त है प्रधानमंत्री जी आज यही कश्मीर की सच्चाई है, यह कोई फिल्म नहीं है।

घाटी में बढ़ी आतंकी घटनाएं, कश्मीरी पंडित मांग रहे सुरक्षा

जम्मू कश्मीर में बीते कुछ दिनों से आतंकी गतिविधियों में तेजी से इजाफा देखा गया है। एक और सुरक्षाकर्मी आतंकियों को ढेर करते जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर हाल के कुछ दिनों में आतंकियों ने जम्मू कश्मीर के बहुत से नागरिकों को अपना निशाना बनाया है। बीते दिन रजनी बाला नाम की एक शिक्षिका को आतंकियों ने गोली मार दी जहां अस्पताल में इलाज के दौरान रजनी की मौत हो गई। बीते कुछ दिनों में आतंकियों ने कई कश्मीरी पंडितों को अपना निशाना बनाया है मई महीने में ही करीब 7 नागरिकों कि आतंकियों ने अब तक हत्या कर दी है। तेजी से बढ़ती आतंकी गतिविधियों को लेकर इन दिनों घाटी में कश्मीरी पंडित धरने पर बैठे हैं। सरकार को कश्मीरी पंडितों की ओर से अल्टीमेटम दिया गया है कि अगर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर नहीं भेजा गया तो वह बड़े पैमाने पर कश्मीर छोड़कर चले जाएंगे।

उधर घाटी में हिंदी में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ भी खूब नाराजगी देखी जा रही है। आज मृतक टीचर रजनी बाला के अंतिम संस्कार के दौरान पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का लोगों ने जमकर विरोध किया। जोरदार विरोध के कारण बीजेपी नेताओं को श्रद्धांजलि दिए बिना ही टीचर रजनी के अंतिम संस्कार से वापस लौटना पड़ा स्थानीय लोगों ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि उनके कारण घाटी में लोगों की हत्या की जा रही है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story