×

Rahul Gandhi Birthday: जन्मदिन पर राहुल गांधी का संदेश, देश में करोड़ों युवा दुखी, कार्यकर्ता उत्सव न मनाएं

Rahul Gandhi Birthday 19 June: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव जयराम रमेश ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में राहुल गांधी का सन्देश देखा जा सकता है।

Monika
Written By Monika
Published on: 19 Jun 2022 4:51 AM GMT
Rahul Gandhi
X

Rahul Gandhi (Image Credit : Social Media)

Rahul Gandhi Birthday: अग्निपथ योजना (agneepath scheme protest) की घोषणा जब से हुई है उसके बाद से देश के कई राज्यों में इस योजना के खिलाफ जमकर विरोध देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश और बिहार में सबसे ज्यादा असर देखा जा सकता है। इसी बीच आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi Birthday) ने अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं सेउनका जन्मदिन ना मानाने को कहा। आज राहुल गांधी का जन्मदिन है. वो पूरे 52 साल के हो गए हैं।राहुल गांधी ने सन्देश देते हुए कहा है कि देश के युवा परेशान हैं. सड़कों पर विरोध कर रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से राहुल गांधी ने अपील की है कि वह उनका जन्मदिन ना मनाए।

आपको बता दें, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव जयराम रमेश ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है. इस पोस्ट में राहुल गांधी का सन्देश देखा जा सकता है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि देश में अग्निपथ योजना को लेकर देश में माहौल बेहद चिंताजनक है। करोड़ों युवा सड़कों पर उतरकर विरोध पर्दर्शन कर रहे हैं। उन्होंने आगे लिखा कि उन्हें उनके परिवार के साथ खड़ा होना चाहिए ।

दिल्ली के जंतर मंतर पर सत्याग्रह

आपको बता दें, अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के खिलाफ कांग्रस कार्यकर्ता आज दिल्ली के जंतर मंतर (Jantar Mantar) पर सत्याग्रह करेंगे। जिसमें राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं. रविवार यानी आज 10 बजे से शुरू किया जाना है। सत्याग्रह में कांग्रेस के सांसद, कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों के साथपार्टी के पदाधिकारी भी शामिल होंगे. सत्याग्रह का आयोजन तब किया जा रहा है जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी का जन्मदिन है।

पिछले कुछ दिनों से देश के कई राज्यों में युवा विरोध कर रहे हैं। कही ट्रेन जलाई गई तो कही बस फुके गए. कई राज्यों में युवा सड़कों पर हैं। प्रदर्शन कर रहे हैं जिसने हिंसक रूप ले लिया है . जगह-जगह पथराव की घटनाएं भी सामने आ रही हैं.।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story