×

राहुल गांधी ने मोदी सरकार से की इन चीजों पर जीएसटी फ्री करने की मांग

पूरे देश में कोरोना संक्रमण का मामला बढ़ता ही जा रहा है और अब तो इसके मरीजों की संख्या सोमवार को बढ़कर 17,265 हो गई हैं।

Roshni Khan
Published on: 20 April 2020 2:20 PM GMT
राहुल गांधी ने मोदी सरकार से की इन चीजों पर जीएसटी फ्री करने की मांग
X

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना संक्रमण का मामला बढ़ता ही जा रहा है और अब तो इसके मरीजों की संख्या सोमवार को बढ़कर 17,265 हो गई हैं। सरकार इस महामारी को रोकने के लिए काफी जरूरी कदम उठा रही है। इसी बीच विपक्षी पार्टियां सरकार पर निशाना साधने से बाज नहीं आ रही है। अब वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्य्क्ष राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, कोरोना संक्रमण की रोकथाम में इस्तेमाल होने वाले सैनिटाइजर, साबुन, मास्क व अन्यक सामान पर अब भी GST वसूला जा रहा है। राहुल गांधी ने सरकार से मांग की कि इन वस्तुओं को GST फ्री किया जाए।

ये भी पढ़ें:पालघर कांड में नया मोड़, BJP ने NCP-वामपंथी नेताओं की मौजूदगी पर उठाए सवाल



राहुल गांधी ने अपने ट्वीटर हंडेल पर ट्वीट करते हुए कहा, 'कोविड 19 के इस मुश्किल वक्त में हम लगातार सरकार से मांग कर रहे हैं कि इस महामारी के उपचार से जुड़े सभी छोटे-बड़े उपकरण GST मुक्त किए जाएं। बीमारी और गरीबी से जूझती जनता से सैनेटाइजर, साबुन, मास्क, दस्ताने आदि पर GST वसूलना गलत है। #GSTFreeCorona माँग पर हम डटे रहेंगे। '

सरकार से ये सिफारिश करेगी कांग्रेस

तो वहीं कांग्रेस के वरिष्ट नेता जयराम रमेश ने सोमवार को कहा कि ,वह सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग (एमएसएमई), प्रवासी मजदूरों और कृषि उपज की खरीद में किसानों को राहत देने के लिए जल्द ही केंद्र को अपनी सिफारिश भेजेगी। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में कांग्रेस सलाहकार समूह की पहली बैठक के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ये भी कहा कि सरकार को सभी जनधन, किसान सम्मान और पेंशन योजनाओं से जुड़े खातों में 7500 रुपये डालने चाहिए।

ये भी पढ़ें:प्रदेश के आठ जिले हुए कोरोना संक्रमण शून्य- अमित मोहन प्रसाद

कांग्रेस

एक-दो दिन में भेजी जाएगी सिफारिश

नेता जयराम रमेश भी इस सलाहकार समूह के सदस्य हैं। उन्होंने वीडियो लिंक के जरिये संवाददाताओं से कहा, 'सरकार ने अब तक जो कदम उठाए हैं वो अपर्याप्त हैं। हम सरकार को अपनी तरफ से सुझाव देंगे। ' रमेश के मुताबिक कांग्रेस एमएसएमई, मजदूरों और किसानों को राहत देने के लिए अगले एक- दो दिनों में अपनी सिफारिश केंद्र सरकार को भेजेगी। उन्होंने कहा कि सभी जनधन खातों, किसान सम्मान निधि खातों, बुजुर्गों, विधवाओं एवं दिव्यांगों के पेंशन खातों में 7500 रुपये डाले जाएं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story