×

गरीबों के खाते में 7500 रुपए डाले सरकार, कांग्रेस इन मुद्दों पर करेगी सिफारिश

कोरोना वायरस धीरे-धीरे पूरे देश में बढ़ता ही जा रहा है जिसकी वजह से सरकार ने लॉकडाउन बढ़ा दिया है। सरकार ने इस महामारी को देखते हुए बहुत से अहम फैसले लिए है।

Roshni Khan
Published on: 20 April 2020 1:26 PM GMT
गरीबों के खाते में 7500 रुपए डाले सरकार, कांग्रेस इन मुद्दों पर करेगी सिफारिश
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस धीरे-धीरे पूरे देश में बढ़ता ही जा रहा है जिसकी वजह से सरकार ने लॉकडाउन बढ़ा दिया है। सरकार ने इस महामारी को देखते हुए बहुत से अहम फैसले लिए है। इसी को देखते हुए कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि वह सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग (एमएसएमई), प्रवासी मजदूरों और कृषि उपज की खरीद में किसानों को राहत देने के लिए जल्द ही केंद्र को अपनी सिफारिश भेजेगी। कांग्रेस सलाहकार समूह की पहली बैठक के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने यह भी कहा, कि सरकार को सभी जनधन, किसान सम्मान और पेंशन योजनाओं से जुड़े खातों में 7500 रुपये डालने चाहिए।

ये भी पढ़ें:खुशखबरी: खुल गई एशिया की सबसे बड़ी फल-सब्जी मंडी, ऐसे होगा व्यापार

एक-दो दिन में भेजी जाएगी सिफारिश

जयराम रमेश भी इस सलाहकार समूह के सदस्य हैं। उन्होंने वीडियो लिंक के जरिये संवाददाताओं से कहा, 'सरकार ने अब तक जो कदम उठाए हैं वो अपर्याप्त हैं। हम सरकार को अपनी तरफ से सुझाव देंगे। ' जयराम रमेश के अनुसार कांग्रेस एमएसएमई, मजदूरों और किसानों को राहत देने के लिए अगले एक-दो दिनों में अपनी सिफारिश केंद्र सरकार को भेजेगी। उन्होंने कहा कि सभी जनधन खातों, किसान सम्मान निधि खातों, बुजुर्गों, विधवाओं एवं दिव्यांगों के पेंशन खातों में 7500 रुपये डाले जाएं।

कांग्रेस

उन्होंने कहा कि इस बैठक में मनमोहन सिंह और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एमएसएमई क्षेत्र को मदद देने पर जोर दिया। उनके मुताबिक गांधी ने फिर दोहराया कि संकट की इस घड़ी में रचनात्मक मानसिकता के साथ सरकार का सहयोग करना है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस सलाहकार समूह की बैठक हर दूसरे दिन होगी।

राहुल गांधी भी हैं इस समूह के सदस्य

आपको बता दें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में 11 सदस्यीय सलाहकार समूह का गठन किया है, जिसमें कांग्रेस ने वर्तमान समय के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा और अपना रुख तय किया जाएगा। इस सलाहकार समूह को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गठित किया है जिसमें पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हैं।

पार्टी के ये नेता हैं समूह के सदस्य

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को इस समूह का संयोजक बनाया गया है। इसके साथ ही वेणुगोपाल, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी एवं जयराम रमेश, कांग्रेस के डेटा विश्लेषण विभाग के प्रमुख प्रवीण चक्रवर्ती, पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ एवं सुप्रिया श्रीनेत और पार्टी के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता को इस समूह का हिस्सा बने है।

ये भी पढ़ें:जब कोरोना से कन्फ्यूज होकर खुद पर ही हमला करने लगता है इम्यून सिस्टम

रोजाना वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ये सलाहकार समूह आम तौर पर बैठक कर वर्तमान समय से जुड़े विषयों पर चर्चा करेगा और विभिन्न मुद्दों पर पार्टी का रुख तय करेगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story