×

National Herald Case: शुक्रवार को ईडी के सामने पेश नहीं होना चाहते हैं राहुल, खत लिखकर मांगा समय

National Herald Case: नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ का सामना कर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को एक खत लिखा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 Jun 2022 2:19 PM GMT
Rahul does not want to appear before the ED on Friday in the National Herald case, seeks time by writing a letter
X

 राहुल गांधी ने ईडी को लिखा पत्र: Photo - Social Media

New Delhi: नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Case) में पूछताछ का सामना कर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Former Congress President and MP Rahul Gandhi) ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) (ED) को एक खत लिखा है। सूत्रों के मुताबिक, राहुल ने शुक्रवार को जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने में असमर्थता जताई है। उन्होंने ईडी से अपील की है कि उन्हें पूछताथ के लिए शुक्रवार की बजाय सोमवार को बुलाया जाए। कांग्रेस सांसद ने मां सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के इलाज की वजह से ये राहत ईडी से मांगी है। इससे पहले राहुल गांधी ने गुरूवार को भी पूछताछ में शामिल न होने के लिए छूट मांगी थी।

पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन जारी

नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Case) में राहुल गांधी से हो रही पूछताछ को लेकर आज भी कांग्रेस (Congress) ने देशभर में प्रदर्शन किया। दरअसल, पूछताछ लंबा खींचता देख कांग्रेस नेताओं को लगने लगा है कि ईडी राहुल गांधी की गिरफ्तारी कर सकती है। लिहाजा पार्टी ने विरोध प्रदर्शन (Protest) तेज कर दिया है। गुरूवार को अधिकतर राज्यों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजभवन घेरने की कोशिश की।

तेलंगाना में कांग्रेस नेत्री ने पुलिसकर्मी का कॉलर पकड़ा

गुरूवार को तेलंगाना (Telangana) राजधानी के राजभवन में कांग्रेस नेताओं ने राजभवन के पास विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस की तेलंगानी ईकाई द्वारा चलो राजभवन के आह्वान के तहत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता जुटे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर अपना विरोध जताया। इस दौरान कांग्रेस की सीनियर नेत्री और राज्यसभा सांसग रेणुका चौधरी ने एक पुलिसकर्मी का कॉलर पकड़कर खींच लिया। इस मामले में उनके खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया गया है।

हालांकि, इस पर खुद को घिरता देख बाद में वह सफाई भी देने लगीं। उन्होंने कहा कि मैं अपना संतुलन खो रही थी इसलिए मैंने उनसे कहा कि अगर आप हिले तो मुझे खुद को गिरने से बचाने के लिए आपको पकड़ना होगा। मैं उस आदमी से माफी मांग लूंगी।

इसके अलावा कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा (Congress Rajya Sabha MP Deepender Hooda) को भी उनके दिल्ली स्थित आवास पर नजरबंद कर दिया गया है। उनके घर के बाहर दिल्ली पुलिस ने भारी बैरिकेंडिंग कर दी है बता दें कि ईडी ने राहुल गांधी से बुधवार तक धनशोधन मामले में 30 घंटे की पूछताछ कर चुकी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी राहुल के जवाबों से संतुष्ट नहीं है। लिहाजा उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story