×

'घर' में घेरने की कवायद: राहुल आज से गुजरात, तो स्मृति अमेठी दौरे पर

aman
By aman
Published on: 9 Oct 2017 5:06 AM GMT
घर में घेरने की कवायद: राहुल आज से गुजरात, तो स्मृति अमेठी दौरे पर
X
'घर' में घेरने की कवायद: राहुल आज से गुजरात, तो स्मृति अमेठी दौरे पर

नई दिल्ली: गुजरात में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होना संभावित है। इसी के मद्देनजर सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पीएम पीएम मोदी रविवार को ही अपने दो दिवसीय गुजरात यात्रा ख़त्म कर दिल्ली आए थे कि सोमवार (09 अक्टूबर) को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर 'मिशन गुजरात' पर निकल रहे हैं। ज्ञात हो, कि राहुल गांधी हाल ही में गुजरात दौरे से लौटे थे। उनके इस दौरे को राजनीतिक पंडितों ने गुजरात पार्ट- 2 का नाम दिया है।

ये भी पढ़ें ...राहुल गांधी ने कसा PM पर तंज, बोले, ‘मोदी हैं अनट्रेंड दर्जी’

दूसरी तरफ, केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी राहुल गांधी को उनके घर में ही घेरने की कवायद में जुटी हैं। इसी के तहत वो आज अमेठी पहुंचेंगी। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मंगलवार को अमेठी आएंगे। स्मृति इरानी और अमित शाह के इस दौरे के दौरान कई योजनाओं के ऐलान होने की संभावना जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें ...अमेठी में राहुल गांधी बोले- UPA के काम का क्रेडिट लेने में जुटे हैं BJP नेता

7 जिलों की 30 से 40 सीटों पर नजर

बता दें, कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का 15 दिन के भीतर गुजरात का यह दूसरा दौरा है। राहुल ने पिछले गुजरात दौरे के दौरान सौराष्ट्र में छोटे व्यापारियों, किसानों और पाटीदारों को रिझाने की कोशिश की थी। इस बार कांग्रेस उपाध्यक्ष के दलित, पाटीदार, आदिवासी, छात्रों और किसानों आदि से मिलने का कार्यक्रम है। इस दौरे में राहुल गुजरात के सात जिलों में बैठक तथा यात्राएं करेंगे। इस दौरे पर उनका लक्ष्य गुजरात विधानसभा की तकरीबन 30 से 40 सीटों तक पहुंच बनाना है। इसी क्रम में राहुल अमूल प्लांट में काम करने वालों से भी मिलेंगे।

ये भी पढ़ें ...राहुल के खिलाफ किसानों ने खोला मोर्चा, बोले- कांग्रेस ने अमेठी के लिए कुछ नहीं किया

स्मृति की सक्रियता अमेठी में बरकरार

वहीं, केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी सोमवार को ही राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंच रही हैं। बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व का प्रयास राहुल को उन्हीं के घर में घेरने का है। याद करें तो साल 2014 में लोकसभा चुनाव हारने के बावजूद स्मृति की सक्रियता अमेठी में लगातार बनी रही है। बता दें, कि तीन दिन पहले ही राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र से लौटे हैं।

ये भी पढ़ें ...राहुल ने दुर्गा प्रतिमा पर टेका मत्था, लोगों ने प्रधानमंत्री बनने की कामना की

राहुल खेल रहे 'हिंदुत्व कार्ड'!

याद करें तो अपने हालिया अमेठी दौरे में राहुल गांधी ने एक दुर्गा पंडाल और मंदिर जाकर दर्शन किए थे। वहीं, इस बार गुजरात दौरे के दौरान भी कांग्रेस उपाध्यक्ष के मंदिरों में जाने का कार्यक्रम है। दौरे के पहले दिन ही कांग्रेस उपाध्यक्ष सांताराम मंदिर जाएंगे। राजनीतिक पंडित इसे राहुल गांधी का हिंदुत्व कार्ड खेलना मान रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story