×

Rahul Gandhi in Karnataka: कर्नाटक में कांग्रेस सरकार बनते ही एक्शन में राहुल, बोले – 1-2 घंटे में पांच वादे पूरे होंगे

Rahul Gandhi in Karnataka: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक्शन मोड में आ गए हैं। विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान जनता से किए उन पांच वादों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आज ही अब से एक 1-2 घंटे में सभी वादे पूरे किए जाएंगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 May 2023 3:10 PM GMT
Rahul Gandhi in Karnataka: कर्नाटक में कांग्रेस सरकार बनते ही एक्शन में राहुल, बोले – 1-2 घंटे में पांच वादे पूरे होंगे
X
Rahul Gandhi (Image: Social Media)

Rahul Gandhi Promises in Karnataka: बड़े जनादेश के साथ सत्ता में लौटी कांग्रेस ने कर्नाटक में सरकार बना ली है। राजधानी बेंगलुरू में आयोजित एक भव्य समारोह में कद्दावर नेता सिद्धारमैया ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथग्रहण समारोह के पूरा होते ही पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक्शन मोड में आ गए हैं। विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान जनता से किए उन पांच वादों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आज ही अब से एक 1-2 घंटे में सभी वादे पूरे किए जाएंगे।

शपथग्रहण समारोह के बाद जनता को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा मैं अपनी ओर से और पार्टी की ओर से कर्नाटक की जनता को धन्यवाद देता हूं। आपने पूरी तरह कांग्रेस पार्टी को समर्थन दिया। पिछले 5 सालों में आपने कितनी मुश्किलें सहीं ये केवल आप और हम जानते हैं। मीडिया में बहुत कम लिखा गया। उन्होंने कहा कि इस जीत का सिर्फ एक कारण यह है कि हमारे पास सच्चाई थी और गरीब, पिछड़ों और दलितों का समर्थन था।

आज ही पूरे होंगे 5 वादे

राहुल गांधी ने कहा कि 1-2 घंटे में कर्नाटक की नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक होगी और उसमें जो हमारे पांच वादे हैं वे कानून बन जाएंगे। राहुल ने उन वादों को गिनाते हुए कहा, हमारा पहला वादा गृहलक्ष्मी महिलाओं को 2 हजार रूपये, दूसरा वादा गौरी ज्योति में 200 यूनिट मुफ्त बिजली, तीसरा वादा हर परिवार को 10 किलो चावल, चौथा वादा शक्ति के तहत पूरे कर्नाटक में महिलाओं की मुफ्त बस यात्रा और पांचवां वादा युवा निधि में 3 हजार रूपये हर महीने स्नातक को और 1500 रूपये डिप्लोमा होल्डर को देना है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि मैंने आपसे कहा था कि हम झूठे वादे नहीं करते हैं। जो हम कहते हैं, कर दिखाते हैं। कांग्रेस सरकार का लक्ष्य किसान, मजदूर और छोटे दुकानदार हैं। हमें उनकी रक्षा करना और उनके भविष्य को सुनहरा बनाना है। साथ ही राहुल ने वादा किया कि हम आपको एक साफ-सुथरी बिना करप्शन वाली सरकार देंगे।

8 विधायकों ने भी ली मंत्रीपद की शपथ

कर्नाटक में सिद्धारमैया के सीएम पद की शपथ लेने के बाद प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने डिप्टी सीएम की शपथ ली। इनके अलावा 8 वरिष्ठ कांग्रेस विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली। जिनमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांग खड़गे भी शामिल हैं। बता दें कि 13 मई को आए चुनाव के नतीजे में कांग्रेस ने 135, बीजेपी ने 66, जेडीएस ने 19 और निर्दलीयों ने 4 सीटों पर जीत हासिल की थी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story