‘माफी वही मांगता है जो गलत काम करता’, शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने पर राहुल ने कसा PM मोदी तंज

Rahul Gandhi in Maharashtra: शिवाजी मूर्ति गिरे विवाद के बीच सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को महाराष्ट्र के सिंगाली जिले में दिवंगत कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री पतंगराव कदम की प्रतिमा का आनवरण किया और कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर जोरदार हमला बोला।

Network
Newstrack Network
Published on: 5 Sep 2024 11:00 AM GMT
Rahul Gandhi in Maharashtra
X

Rahul Gandhi in Maharashtra (सोशल मीडिया) 

Rahul Gandhi in Maharashtra: लोकसभा नेता प्रतिपक्ष एवं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी गुरुवार को महाराष्ट्र दौरे पर रहे, यहां पर सांगली में राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जहां पार्टी के कार्यकर्ताओं में जोश भरा तो वहीं शिवाजी की मूर्ति गिरने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के माफी मांगने वाले बयान पर तंज कसते हुए उन पर जोर का हमला बोला। पूरे भाषण में राहुल गांधी निशाने पर प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) रहा। पीएम मोदी तंज करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि माफी वो मांगते हैं, जो गलती करते हैं। अगर प्रधानमंत्री मोदी को माफी मांगना है तो शिवाजी महाराज के साथ महाराष्ट्र की जनता से भी माफी मांगनी चाहिए। साथ पीएम मोदी को यह भी बताना चाहिए वह किस मामले पर माफी मांगी है।

‘माफी वही मांगता है जो गलत काम करता’

शिवाजी मूर्ति गिरे विवाद के बीच सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को महाराष्ट्र के सिंगाली जिले में दिवंगत कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री पतंगराव कदम की प्रतिमा का आनवरण किया। इसके बाद कार्यक्रम को संबोधित किया। पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि माफी वही मांगता है जो गलत काम करता है। जिसने गलती ही नहीं की उसे माफी किस बात की मांगनी है। उन्होंने कहा कि यहां कुछ दिन पहले शिवाजी की मूर्ति बनाई गई, फिर मैंने अखबार में पढ़ा कि पीएम कहते हैं कि मैं शिवाजी से माफी मांगता हूं। मैं समझना चाहता हूं कि पीएम ने किस वजह से माफी मांगी, इसके कई अलग-अलग वजह हो सकते हैं।

शिवाजी की मूर्ति गिरने के राहुल ने गिनाए कारण

वजहों को गिनाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पहला कारण मूर्ति बनाने का कॉन्ट्रेक्ट आरएसएस के लोगों दिया गया, अब पीएम मोदी को लगता है कि यह कॉन्ट्रेक्ट आरएसएस के लोगों को नहीं देना चाहिए था। इसे मेरिट के आधार पर दिया जाना चाहिए था। दूसरा मूर्ति के बनने में भ्रष्टाचार हुआ, चोरी हुई, शायद इसके लिए वो माफी मांग रहे हैं। महाराष्ट्र के लोगों से चोरी की। शायद तीसरा कारण यह हो सकता है कि भाजपा ने शिवाजी की याद में मूर्ति बनाई और यह भी ध्यान नहीं दिया कि वह मूर्ति खड़ी रहे।

'कदम जी की प्रतिमा 70 साल खड़ी रहेगी, मेरी गारंटी'

छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने और दिवंगत कांग्रेस मंत्री पतंगराव कदम की प्रतिमा आनवरण पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं आपको गारंटी देता हूं कि कदम जी (दिवंगत कांग्रेस मंत्री पतंगराव कदम) की मूर्ति 50-70 साल बाद भी यहां रहेगी। शिवाजी महाराज की मूर्ति स्थापित की गई थी, लेकिन कुछ दिनों बाद ही मूर्ति गिर गई। यह शिवाजी महाराज का अपमान है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को सिर्फ शिवाजी महाराज से ही नहीं, बल्कि महाराष्ट्र के हर व्यक्ति से माफी मांगनी चाहिए। छत्रपति शिवाजी महाराज, शाहू जी महाराज, फुले जी समेत कई लोगों ने महाराष्ट्र के साथ-साथ पूरे देश को जीने का तरीका दिया, प्रगति और प्रेरणा दी।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story