×

राहुल ने किया इंदिरा कैंटीन का उदघाटन, 5 रुपए में नाश्ता, 10 में खाना

By
Published on: 16 Aug 2017 8:40 AM GMT
राहुल ने किया इंदिरा कैंटीन का उदघाटन, 5 रुपए में नाश्ता, 10 में खाना
X
सस्ता हुआ खाना: राहुल गांधी ने किया इंदिरा कैंटीन का उदघाटन

बेंगलुरू: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को बेंगलुरु में इंदिरा कैंटीन का उदघाटन किया, जिसमें पांच रूपए में नाश्ता और 10 रूपए में दिन और रात का खाना मिला करेगा।

कैंटीन खोलने का मकसद गरीबों को सस्ता खाना मुहैया कराना है। राहुल गांधी ने कहा कि ये गर्व की बात है कि राज्य की कांग्रेस सरकार सस्ते दाम पर खाना मुहैया करवा रही है।

राहुल ने कहा था, "मैं आज बेंगलुरु में कैंटीन के इनॉगरेशन के फंक्शन में शामिल रहूंगा और एक पब्लिक मीटिंग भी करूंगा।"



बेंगलुरु नगर निगम ने 102 कैंटीन 197 वॉर्ड्स में खोली हैं। नगर निगम कमिश्नर एन. मंजूनाथ के मुताबिक, "कैंटीन में हर सेशन (ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर) में फिलहाल 500 थाली परोसने का टारगेट रखा गया है। जैसे-जैसे लोगों का रिस्पॉन्स मिलता जाएगा, थालियां बढ़ाई या घटाई जाएंगी।"

कैंटीन के लिए 12 बेस किचन बनाए गए हैं। यहां 25-30 वैराइटी का खाना तैयार होगा।

कैंटीन को लेकर हुआ था विवाद

कैंटीन की डिजाइन को लेकर बीते दिनों विवाद हो चुका है। कुछ कैंटीन बच्चों के खेल मैदान के बगल में हैं, इसको लेकर लोगों ने आपत्ति जताई थी। हालांकि सीएम सिद्धारमैया ने कहा था कि मैदानों के पास नहीं बनाई गई हैं।

तमिलनाडु में सस्ता खाना मुहैया कराने के मकसद से एआईएडीएमके सरकार ने अम्मा कैंटीन शुरू की थी, जिसमें पांच रूपए में खाना मिला करता है। यूपी सरकार भी गरीबों को सस्ता खाना उपलब्ध कराने के लिए दीनदयाल कैंटीन शुरू करने की घोषणा कर चुकी है, जिसमें लोगों को दस रूपए में खाना मिला करेगा ।

Next Story