×

...उद्घाटन के दौरान राहुल से हुई चूक, इंदिरा की जगह बोल गए 'अम्मा' कैंटीन

aman
By aman
Published on: 16 Aug 2017 10:38 AM GMT
...उद्घाटन के दौरान राहुल से हुई चूक, इंदिरा की जगह बोल गए अम्मा कैंटीन
X
...और उद्घाटन के दौरान राहुल से हुई गड़बड़ी, इंदिरा की जगह बोल गए 'अम्मा' कैंटीन

बेंगलुरु: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार (16 अगस्त) को बेंगलुरु में इंदिरा कैंटीन का उद्घाटन किया। यह कैंटीन गरीब लोगों को सस्ते में खाना उपलब्ध करवाएगी। लेकिन राहुल गांधी गलती से इंदिरा कैंटीन को 'अम्मा कैंटीन' बोल गए।

दरअसल, भाषण के दौरान राहुल गांधी के मुंह से गलती से इंदिरा कैंटीन की जगह अम्मा कैंटीन निकल गया। हालांकि, उन्होंने जल्दी से अपनी गलती को ठीक किया। कार्यक्रम में राहुल बोले, 'आगे आने वाले कुछ सालों में कर्नाटक के सभी शहरों में निर्धन लोग इस अम्मा... इंदिरा कैंटीन का खाना खा पाएंगे।'

ये भी पढ़ें ...राहुल ने किया इंदिरा कैंटीन का उदघाटन, 5 रुपए में नाश्ता, 10 में खाना

कर्नाटक में अगले साल विधानसभा चुनाव

जानकार मानते हैं, कि कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक के पड़ोसी राज्य तमिलनाडु की नक़ल पर यह योजना शुरू की है। गौरतलब है कि अगले साल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य सरकार ने शुरुआत में 101 कैंटीन खोली हैं। इन कैंटीन का नाम पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के नाम पर रखा गया है। इसमें शाकाहारी खाना मिलेगा। जिसमें नाश्ते की कीमत पांच रुपए जबकि, 10 रुपए में खाना खिलाया जाएगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story