×

Rahul Gandhi Live : राहुल गांधी का पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह पर शेयर घोटाले का आरोप, जेपीसी जांच की मांग

Rahul Gandhi Live : लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद राहुल गांधी ने गुरुवार को कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्होंने एक्जिट पोल को बड़ा घपला करार दिया है।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 6 Jun 2024 12:12 PM GMT (Updated on: 6 Jun 2024 12:58 PM GMT)
Rahul Gandhi
X

कांग्रेस नेता राहुल गांधी    

Rahul Gandhi Press Conference live : लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद राहुल गांधी ने गुरुवार को कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्होंने एक्जिट पोल को बड़ा घपला करार दिया है। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल की वजह से ही शेयर बाजार में काफी उछाल आया, यह क्रोनोलॉजी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और वित्तमंत्री ने कहा था कि शेयर बाजार में तेजी आगे बढ़ने वाला है। उन्होंने कहा कि हम इसकी जेपीसी जांच की मांग करते हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए शेयर बाजार को लेकर बड़ा हमला बोला। उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा गया कि उन्हें चुनाव परिणाम का अंदाजा था, इसलिए पीएम मोदी, अमित शाह की ओर से जनता से शेयर बाजार में निवेश करने की सलाह दी गई । उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने लोगों से शेयर बाजार में निवेश करने के लिए क्यों कहा, इसकी जेपीसी जांच होनी चाहिए। राहुल ने कहा कि अमित शाह ने कहा था कि शेयर बाजार ऊपर जाने वाला है, खरीदना चाहिए।

शेयर बाजार घोटाले की जेपीसी जांच होनी चाहिए

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के इंटरनल सर्वे में उन्हें 220 सीटें ही मिलने की खबर थी, 4 जून को शेयर बाजार नीचे चला गया था, जिससे निवेशकों को 30 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि 31 मई को ही शेयर बाजार में सबसे ज्यादा एक्टिविटी हुई है। उन्होंने इसे देश के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए जेपीसी जांच की मांग की है।

करोड़ों निवेशकों का हुआ नुकसान

राहुल गांधी ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि शेयर बाजार के मामले को लेकर वह सरकार कार दबाव डालेंगे। उन्होंने कहा कि देश में जो स्थिति पहले थी और पीएम मोदी जिस तरह से काम कर रहे थे, अब वह स्थिति नहीं है। उन्होंने कहा कि वह सिर्फ सरकार की बात नहीं कर रहे हैं। शेयर बाजार में देश के करोड़ो निवेशकों का नुकसान हुआ है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story