×

Kerala: राहुल गांधी के वायनाड दफ्तर में SFI कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़, CM बोले- दोषियों को बख्शेंगे नहीं

Kerala News : वायनाड में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के कार्यालय में SFI कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़। केरल के सीएम विजयन ने कड़ी निंदा करते हुए सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 Jun 2022 3:00 PM GMT
rahul gandhi office in wayanad vandalised by sfi activists kerala cm condemns violence
X

Rahul Gandhi Office Wayanad 

Rahul Gandhi Office Wayanad : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के केरल के वायनाड स्थित दफ्तर पर शुक्रवार दोपहर कुछ लोगों ने हमला बोल दिया। दफ्तर में जमकर तोड़फोड़ की गई। वहां मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं और कर्मचारियों को भी पीटा गया। कांग्रेस ने इस हमले के पीछे वामपंथी छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (Students Federation of India) या SFI को जिम्मेदार ठहराया है। पार्टी का आरोप है कि एसएफआई के कार्यकर्ता खिड़की के सहारे राहुल गांधी के दफ्तर में घुसकर तोड़फोड़ की।

राहुल से नाराजगी के कारण हुआ हमला

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने हाल ही में अपने एक फैसले में संरक्षित क्षेत्रों, वन्यजीव अभयारण्यों और राष्ट्रीय उद्यानों के आसपास के एक किलोमीटर इलाके को पर्यावरण संवेदनशील क्षेत्र घोषित कर दिया है। इस फैसले से स्थानीय लोगों में नाराजगी है। लोगों की मांग है कि शीर्ष अदालत के इस फैसले पर राहुल गांधी बोलें और अपना स्टैंड साफ करें।

कांग्रेस ने बताया पूर्व नियोजित हमला

राहुल गांधी के दफ्तर पर हुए हमले को लेकर कांग्रेस राज्य सरकार पर भड़की हुई है। कांग्रेस विधायक टी सिद्दीकी (Congress MLA T Siddiqui) ने हमले को पूर्व नियोजित बताते हुए राज्य में खराब कानून-व्यवस्था को लेकर सीएम पिनराई विजयन (Kerala cm pinarayi vijayan) पर निशाना साधा है। वहीं, तेलंगाना कांग्रेस (Telangana congress share videos) ने वायनाड स्थित राहुल के दफ्तर में हुई तोड़फोड़ का वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया है।

CM विजयन ने की कड़ी निंदा

केरल (Kerala) के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (CM Pinarayi Vijayan) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र के कार्यालय पर हमले की निंदा की है। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री विजयन ने कहा, कि 'राहुल गांधी के कार्यालय पर हुए अपराध की कड़ी शब्दों में निंदा करता हूं। हमारे देश में, सभी को अपनी राय रखने और लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करने का अधिकार है। उन्होंने कहा, हिंसा गलत प्रवृत्ति है। इस उपद्रव के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।'

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेठी के अलावा वायनाड से भी चुनाव लड़े थे। अमेठी में तो वह बीजेपी उम्मीदवार और मौजूदा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से हार गए लेकिन वायनाड से वह जीत दर्ज करने में सफल रहे। बताया जाता है कि राहुल गांधी को पहले से ही अंदाजा हो गया था कि अमेठी में उन्हें कड़ी टक्कर मिल सकती है। इसलिए उन्होंने अमेठी के अलावा वायनाड से भी चुनाव लड़ने का निर्णय लिया और वह आराम से जीतने में कामयाब भी रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story