×

Rahul Gandhi On MP Suspension: जगदीप धनखड़ की मिमिक्री मामले में बोले राहुल गांधी-'150 सांसदों के​ निलंबन पर पर कोई चर्चा क्यों नहीं'

Rahul Gandhi On MP Suspension: राहुल गांधी ने कहा, 'वहां सांसद बैठे थे, मैंने उनका वीडियो शूट किया। वीडियो मेरे फोन में है। मीडिया इसे दिखा रहा है। किसी ने कुछ नहीं कहा है। हमारे 150 सांसदों को (सदन से) बाहर निकाल दिया गया है, लेकिन मीडिया में उस पर कोई चर्चा नहीं है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 20 Dec 2023 10:39 AM GMT (Updated on: 20 Dec 2023 11:16 AM GMT)
Rahul Gandhi On MP Suspension: जगदीप धनखड़ की मिमिक्री मामले में बोले राहुल गांधी-150 सांसदों के​ निलंबन पर पर कोई चर्चा क्यों नहीं
X

Rahul Gandhi On MP Suspension: जगदीप धनखड़ की मिमिक्री मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हमारे 150 सांसदों को (सदन से) बाहर निकाल दिया गया है, लेकिन मीडिया में उस पर कोई चर्चा नहीं है। अडानी पर कोई चर्चा नहीं, राफेल पर कोई चर्चा नहीं, बेरोजगारी पर कोई चर्चा नहीं। हमारे सांसद निराश होकर बाहर बैठे हैं, लेकिन आप उस (मिमिक्री) पर चर्चा कर रहे हैं।

वीडियो मेरे फोन में

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा संसद परिसर में राज्यसभा के उपसभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारने के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘वहां सांसद बैठे थे, मैंने उनका वीडियो शूट किया। वीडियो मेरे फोन में है। मीडिया इसे दिखा रहा है। किसी ने कुछ नहीं कहा है। हमारे 150 सांसदों को (सदन से) बाहर निकाल दिया गया है, लेकिन मीडिया में उस पर कोई चर्चा नहीं है। अडानी पर कोई चर्चा नहीं, राफेल पर कोई चर्चा नहीं, बेरोजगारी पर कोई चर्चा नहीं। हमारे सांसद निराश होकर बाहर बैठे हैं, लेकिन आप उस (मिमिक्री) पर चर्चा कर रहे हैं‘।

उपराष्ट्रपति ने जताई नाराजगी

इस मिमिक्री पर उपराष्ट्रपति ने नाराजगी जताते हुए इसे शर्मनाक बताया और कहा कि यह हास्यास्पद और अस्वीकार्य है कि एक सांसद मजाक उड़ा रहा है और दूसरा सांसद उस घटना का वीडियो बना रहा है। बता दें कि जब कल्याण बनर्जी उपराष्ट्रपति की नकल उतार रहे थे तो उस समय कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने मोबाइल से उनकी वीडियो बना रहे थे। राहुल गांधी के इस रवैये को लेकर अब भाजपा नेता कांग्रेस पर जमकर निशाना साध रहे हैं।

मेरी जाति का अपमान किया

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा, मुझे अपनी परवाह नहीं है, मैं ये बर्दाश्त कर सकता हूं, लेकिन मैं कुर्सी का अपमान बर्दाश्त नहीं करूंगा। इस कुर्सी की गरिमा बरकरार रखने की जिम्मेदारी मेरी है। मेरी जाति, मेरी पृष्ठभूमि, इस कुर्सी का अपमान किया गया है।

‘माफी मांगने के सवाल पर क्या बोले कल्याण बनर्जी‘

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा, धनखड़ जी के प्रति मेरे मन में बहुत सम्मान है। वे हमारे पूर्व गवर्नर रहे हैं। हमारे उपराष्ट्रपति हैं। मिमिक्री तो एक तरह की कला है, जिसका मैंने प्रदर्शन किया। यहां तक कि पिछले दिनों पीएम ने लोकसभा में ही मिमिक्री भी की थी। मैं इसे आपको दिखा सकता हूं। सभी ने इसे सामान्य रूप से लिया। हमने इसे गंभीरता से नहीं लिया। माफी मांगने के सवाल पर कल्याण बनर्जी नो कहकर आगे बढ़ गए।

कल वे कैमरे में अपना मुंह छिपाएंगेः गिरिराज सिंह

इस पर भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘जाट और किसान परिवार से आने वाले उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का जिस तरह राहुल गांधी के निर्देशन में अपमान किया जा रहा है, वह असहनीय है। भारत इसका बदला जरूर लेगा और जिस तरह से वे आज कैमरों का इस्तेमाल कर रहे हैं, कल वे कैमरों से अपना चेहरा छिपाएंगे।‘

कल्याण बनर्जी पर सख्त एक्शन की मांग

विपक्षी सांसदों ने संसद भवन के बाहर बैठकर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल की, जिसमें संसद की कार्यवाही का चित्रण किया गया है जो पिछले कुछ दिनों में कई बार स्थगन के कारण बाधित हुई है। विपक्ष ने 13 दिसंबर को संसद सुरक्षा उल्लंघन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से आधिकारिक बयान की मांग की। कानून एवं न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने भी घटना की निंदा करते हुए कल्याण बनर्जी को निलंबित करने की मांग की। उन्होंने कहा, ‘सदन और अध्यक्ष के अधिकार की परवाह किए बिना सदस्य (सांसद) को निलंबित किया जाना चाहिए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story