×

Rahul Gandhi On Pappu: 'पप्पू' कहने वालों पर राहुल का पलटवार, याद दिलाया इंदिरा गांधी का 'आयरन लेडी' अवतार

Rahul Gandhi On Pappu: एक मीडिया संस्थान को साक्षात्कार देने के दौरान उन्होंने ‘पप्पु’ कहने वाले विरोधियों पर पलटवार किया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Dec 2022 8:55 AM GMT
Rahul Gandhi
X

Rahul Gandhi (photo: social media )

Rahul Gandhi On Pappu: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों अपनी भारत जोड़ो यात्रा को लेकर खबरों में है। तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू होकर कश्मीर तक जाने वाली यह यात्रा अपना आधा से अधिक फासला तय कर चुकी है। यात्रा के दौरान राहुल काफी एक्टिव रहे और समय-समय पर प्रेस और रैलियों के जरिए मोदी सरकार और बीजेपी को खूब निशाने पर लिया। इसी क्रम में एक मीडिया संस्थान को साक्षात्कार देने के दौरान उन्होंने 'पप्पू' कहने वाले विरोधियों पर पलटवार किया है।

राहुल गांधी ने अपनी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें भी विरोधी 'गूंगी गुड़िया' कहा करते थे। आज जो मुझे दिन रात कोसते हैं, वही लोग उन्गें गूंगी गुड़िया कहते थे और अचानक वह 'आयरन लेडी' बन गई थीं। वह हमेशा से ही आयरन लेडी ही थीं। राहुल गांधी का यह इंटरव्यू उस वक्त लिया गया था जब वो भारत जोड़ो यात्रा के दौरान महाराष्ट्र में थे।

पप्पु' वाली छवि प्रोपेगेंडा का हिस्सा

केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने कहा कि मुझे ऐसी बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता है। यह प्रोपेगेंडा कैंपेन का हिस्सा है। यह उन लोगों के दिलों में क्या है इसे दिखाता है। वे परेशान और नाखुश हैं और उनके दिल में डर बैठा हुआ है। उन्होंने कहा कि मैं किसी भी बात की चिंता नहीं करता। आप जो चाहे मुझे कह सकते हैं। मुझे कोई परेशानी नहीं है।

साक्षात्कार के दौरान राहुल गांधी ने अपनी दादी को याद करते हुए कहा कि वह मेरी जिंदगी का प्यार थीं और मेरी दूसरी मां थीं। आगे जब उनसे पूछा गया कि क्या आप दादी जैसे गुण चाहते हैं? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, मेरी मां और दादी दोनों के गणों को मैं चाहता हूं और यह अच्छा है।

बता दें कि 24 दिसंबर को दिल्ली पहुंची राहुल गांधी की पदयात्रा फिलहाल ब्रेक पर है। 3 जनवरी से गाजियाबाद की लोनी से यात्रा की शुरूआत होगी। जो यूपी से निकलकर हरियाणा और पंजाब होते हुए जम्मू कश्मीर में दाखिल होगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story