×

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी का यात्रा रोकने से इनकार,केंद्र सरकार पर बोला हमला, कोविड को लेकर बनाए जा रहे बहाने

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा को रोकने से इनकार करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारी यात्रा कश्मीर तक जाएगी। राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार ने अब नया आईडिया निकाला है।

Anshuman Tiwari
Published on: 22 Dec 2022 11:29 AM GMT (Updated on: 22 Dec 2022 11:42 AM GMT)
Bharat Jodo Yatra
X

Bharat Jodo Yatra (Social Media)

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा रोकने की केंद्र सरकार की अपील को लेकर जोरदार हमला बोला है। भारत जोड़ो यात्रा को रोकने से इनकार करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारी यात्रा कश्मीर तक जाएगी। राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार ने अब नया आईडिया निकाला है और मुझे भारत जोड़ो यात्रा को रोकने के लिए चिट्ठी लिखी है। अब भारत जोड़ो यात्रा को रोकने के लिए बहाने बनाए जा रहे हैं क्योंकि वे लोग हिंदुस्तान की शक्ति और सच्चाई से डर गए हैं। प्रधानमंत्री की को यह बात ध्यान में रखनी चाहिए कि अब यह जनसैलाब दिल्ली की ओर आ रहा है।

राहुल गांधी की यह प्रतिक्रिया केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की उस अपील के बाद आई है जिसमें कांग्रेस नेता से भारत जोड़ो यात्रा को स्थगित करने का अनुरोध किया गया था। राहुल गांधी को लिखी चिट्ठी में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि यात्रा के दौरान कोविड गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए। अगर ऐसा करना संभव न हो तो देश हित में यात्रा को स्थगित कर दिया जाना चाहिए। स्वास्थ्य मंत्री के इस पत्र पर कांग्रेस के अन्य नेता भी तीखी प्रतिक्रिया जता चुके हैं।

यात्रा से घबरा गई है सरकार

राहुल गांधी की अगुवाई में निकली कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान से हरियाणा में पहुंच चुकी है। हरियाणा में यात्रा के दूसरे दिन राहुल गांधी नूंह के ऐतिहासिक गांधीग्राम (घासेड़ा) पहुंचे। यहां पर ग्रामीणों की ओर से मेवाती पगड़ी पहनाकर राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया गया।

इसके बाद लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान हम 100 दिन से ज्यादा चल चुके हैं और हमें हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी का प्यार मिला है।

उन्होंने कहा कि यात्रा को मिल रहे जनसमर्थन से केंद्र सरकार घबरा गई है। अब नया आइडिया निकालकर कोविड के बहाने यात्रा को रोकने की बात कही जा रही है। मुझे चिट्ठी लिखी गई है कि कोविड आ रहा है। इसलिए यात्रा रोक दो। यात्रा से घबराई सरकार की ओर से यात्रा को रोकने के लिए बहाने खोजे जा रहे हैं।

भाईचारे और मुहब्बत से आगे बढ़ेगा देश

कांग्रेस नेता ने कहा कि वह दिन दूर नहीं है जब यह देश एक बार फिर भाईचारे और मुहब्बत के साथ आगे बढ़ेगा। चाहे जितने भी कोशिश कर ली जाए मगर हम इस देश को तोड़ने नहीं देंगे। हमें आरएसएस और नरेंद्र मोदी का नफरत का हिंदुस्तान नहीं चाहिए।

हम इस यात्रा को कश्मीर तक जरूर लेकर जाएंगे। राहुल के इस बयान से साफ हो गया है कि उन्होंने केंद्र सरकार की भारत जोड़ो यात्रा रोकने की अपील ठुकरा दी है। वे कोरोना महामारी के मद्देनजर यात्रा रोकने को तैयार नहीं हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि पार्लियामेंट में माइक ऑफ कर दिया जाता है और किसी को अपनी बात नहीं रखने दी जाती। इसी कारण कन्याकुमारी से कश्मीर तक यात्रा निकालनी पड़ी। इस यात्रा से हमें जो सीख मिली है,वह गाड़ी और हेलिकॉप्टर से नहीं हासिल की जा सकती।

पीएम मोदी पर जमकर साधा निशाना

अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जब भी नरेंद्र मोदी के सामने कोई खड़ा होता है,वे उल्टे भागना शुरू कर देते हैं। उन्होंने सब पर लगाम लगा रखी है और कभी मीडिया का भी सामना नहीं करते। कांग्रेस नेता ने कहा कि नरेंद्र मोदी ही नहीं बल्कि आरएसएस के कोई भी नेता लोगों का सामना नहीं करना चाहते।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के जरिए भी केंद्र सरकार को महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी, अब यह जनसैलाब दिल्ली की तरफ आ रहा है। क्या हर घर में गरीबी और बेरोजगारी ही आपका विकास है?

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने तीखे तेवर अपना रखे हैं और वे लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं। अब उन्होंने सरकार के यात्रा रद्द करने के अनुरोध को ठुकरा कर भी नया मोर्चा खोल दिया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story