×

National Herald Case: राहुल गाँधी ने बताया ED के अधिकारियों ने क्या-क्या पूछा, कैसे उन्होंने रखा धैर्य

National Herald Case: राहुल गांधी ने कहा रात को साढ़े 10 बजे एक अधिकारी मुझसे बोले, 11 घंटे में हम थक गए मगर आप नहीं थके! सीक्रेट क्या है ? मैंने कहा कि विपासना की आदत लग गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 22 Jun 2022 11:45 AM GMT
National Herald Case: How ED officials asked so much patience, Rahul Gandhi gave this answer
X

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी: Photo - Social Media

New Delhi: चर्चित नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case) में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) द्वारा पांच दिनों तक चली लंबी पूछताछ के बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi) ने आज पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ईडी के अधिकारियों ने पूछताछ के आखिरी दिन उनसे पूछा कि आपमें इतना धैर्य कैसे है ? उन्हें तो जवाब नहीं दिया। लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूं कि कांग्रेस में 2004 से काम कर रहा हूं। हमसे बेहतर धैर्य किसे आता है ?

कांग्रेस नेता ने धैर्य का जिक्र करते हुए कहा कि यहां सचिन पायलट बैठे हैं, सिद्धारमैया बैठे हैं, रणदीप बैठे हैं ! कांग्रेस सांसद ने कार्यकर्ताओं को उनका साथ देने के लिए धन्यवाद किया और कहा कि ईडी से कोई फर्क नहीं पड़ता है। कांग्रेस को दबाया या धमकाया नहीं जा सकता है। सच्चाई में धैर्य की कोई कमी नहीं है। ईडी के अधिकारियों ने राहुल से पूछा आप थके क्यों नहीं ?

11 घंटे में हम थक गए मगर आप नहीं थके! सीक्रेट क्या है ?

राहुल गांधी ने आगे बताया कि मुझे कुछ दिन पहले ईडी के दफ्तर बुलाया गया, छोटा सा कमरा था, मेज पर कंप्यूटर था और तीन अधिकारी थे। अधिकारी कमरे में आते –जाते रहते थे, लेकिन मैं कुर्सी से हिला नहीं। रात को साढ़े 10 बजे एक अधिकारी मुझसे बोले, 11 घंटे में हम थक गए मगर आप नहीं थके! सीक्रेट क्या है ? मैंने कहा कि विपासना की आदत लग गई है।

कांग्रेस सांसद ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सच यह है कि उस कमरे में राहुल गांधी अकेला नहीं था, उस कमरे में कांग्रेस का हर नेता और कार्यकर्ता बैठा था। आप एक नेता को थका सकते हैं लेकिन करोड़ों कार्यकर्ताओं को नहीं।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी- सोनिया गांधी: Photo - Social Media

राहुल गांधी से ईडी बीते 5 दिनों से कर रही पूछताछ

गौरतलब है कि पांच दिनों तक चले पूछताछ के दौरान कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में जमकर विरोध –प्रदर्शन किया था। राहुल गांधी से ईडी बीते 5 दिनों में 50 घंटे पूछताछ कर चुकी है। मंगलवार को देर रात तक चली पूछताछ के बाद राहुल को आज यानि बुधवार को ईडी ने नहीं बुलाया है। बता दें कि 2012 में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सोनिया और राहुल के खिलाफ अदालत में केस दर्ज कराया था। इसमें स्वामी ने गांधी परिवार पर 55 करोड़ की गड़बड़ी का आरोप लगाया था। 2015 में इस केस में ईडी की एंट्री हुई। ईडी ने इस मामले में 23 जून को सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story