×

महाराष्ट्र पर लोकसभा में हंगामा: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा- ये लोकतंत्र की हत्या

संसद के दोनों सदन एक बार फिर से गर्मा गए हैं। इस मामले में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना एक साथ खड़ी है। वहीं बीजेपी के खिलाफ तीनों दल जोरदार नारेबाजी कर रहे हैं और तखती लेकर विरोध कर रहे हैं।लोकसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि ये लोकतंत्र की हत्या है।

Shivakant Shukla
Published on: 25 Nov 2019 5:45 AM GMT
महाराष्ट्र पर लोकसभा में हंगामा: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा- ये लोकतंत्र की हत्या
X

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम का असर सोमवार को संसद के चल रहे मौजूदा सत्र में भी दिखाई दे रहा है। संसद के दोनों सदन एक बार फिर से गर्मा गए हैं। इस मामले में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना एक साथ खड़ी है। वहीं बीजेपी के खिलाफ तीनों दल जोरदार नारेबाजी कर रहे हैं और तखती लेकर विरोध कर रहे हैं। लोकसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि ये लोकतंत्र की हत्या है।

कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना संसद के बाहर कर रही सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

वैसे भी महाराष्ट्र में जिस तरह से फड़नवीस सरकार बनी है, उस पूरे घटनाक्रम से तीनों ही पार्टियां को भारी झटका लगा है। ऐसे में वह सरकार को घेरने का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहती। फिलहाल सुप्रीम कोर्ट का वह दरवाजा खटखटा चुकी है, ऐसे में वह केंद्र सरकार को घेरने के लिए संसद में भी इस मामले को तूल दे रही है।

ये भी पढ़ें—कांग्रेस नेता करेंगे बड़ा एलान! कल पार्टी ने दिखाया था बाहर का रास्ता

राज्यपाल की भूमिका पर सवाल

तीनों दल महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर केंद्र सरकार और राज्यपाल की भूमिका पर सवाल खड़ा कर रही है। बता दें कि तृणमूल कांग्रेस पहले से ही पश्चिम बंगाल में राज्यपाल की भूमिका को लेकर केंद्र का घेराव करने में जुटी है। वहीं कोर्ट में लगातार आज दूसरे दिन इस मामले पर सुनवाई चल रही है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story