×

किसानों से बोले राहुल: एक इंच भी पीछे न हटें, हम आपके साथ हैं

कृषि सुधार कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े किसानों का खुला समर्थन करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को बड़ा एलान कर दिया है। धरने पर बैठे किसानों से राहुल ने कहा कि एक इंच भी पीछे न हटिए, हम पूरी तरह से आपके साथ हैं।

SK Gautam
Published on: 29 Jan 2021 12:26 PM GMT
किसानों से बोले राहुल: एक इंच भी पीछे न हटें, हम आपके साथ हैं
X
किसानों से बोले राहुल: एक इंच भी पीछे न हटें, हम आपके साथ हैं

अखिलेश तिवारी

नई दिल्ली। कृषि सुधार कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े किसानों का खुला समर्थन करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को बड़ा एलान कर दिया है। धरने पर बैठे किसानों से राहुल ने कहा कि एक इंच भी पीछे न हटिए, हम पूरी तरह से आपके साथ हैं।

केंद्र सरकार का किसानों के साथ रवैया शत्रुता से भरा हुआ- राहुल गांधी

शुक्रवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कांग्रेस कार्यालय में राहुल ने कहा कि केंद्र सरकार का किसानों के साथ रवैया शत्रुता से भरा हुआ है। उन्होंने कहा कि मेरी ङ्क्षचता यह है कि जिस तरह से सरकार और भारतीय जनता पार्टी के लोग किसान आंदोलन से निपटने की कोशिश कर रहे हैं उससे किसान आंदोलन और ज्यादा भडक़ेगा। यह शहर से होकर अब गांव तक जाएगा और किसानों की बात सरकार को माननी ही पड़ेगी। उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं जान रहा हूं कि सरकार आपको प्रताडि़त कर रही है लेकिन आप अधिकार के लिए डटे रहें। एक इंच भी पीछे न हटें, हम आपके साथ खड़े हैं।

rakesh tikait-2

किसान आंदोलन को दबा नहीं सकते- राहुल गांधी

उन्होंने केंद्र की सरकार पर आरोप लगाया कि वह अपने मित्र पूंजीपतियों को अमीर से अमीर बनाने के लिए किसानों के हक पर डाका डाल रही है। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि वह बात करके किसानों की समस्या का समाधान निकालें। ऐसा नहीं करने पर देश का नुकसान हो रहा है। यह आंदोलन अब बाकी प्रदेशों में भी जाएगा। आप इसे दबा नहीं सकते हैं।

president speech on budget-2

कृषि कानून वास्तव में किसानों के साथ चोरी-राहुल गांधी

राहुल गांधी ने किसान आंदोलन को जायज ठहराते हुए कहा कि नए कृषि कानून वास्तव में किसानों के साथ चोरी है। उनके घर में घुसकर उनकी संपत्ति चुराई जा रही है। उन्होंने सवाल उठाया कि अगर आपके घर में कोई घुसकर चोरी करेगा तो आप क्या करेंगे। उसका विरोध नहीं करेंगे। आज किसान भी यही कर रहे हैं। कृषि क्षेत्र में सुधार की जरूरत है लेकिन किसानों की कीमत पर नहीं।

jayant choudhari

ये भी देखें: राहुल का सवाल: लालकिला पर कैसे पहुंचे उपद्रवी, कौन है इसका जिम्मेदार

उन्होंने कहा कि सरकार को यह नहीं सोचना चाहिए कि किसान अपने घर चले जाएंगे। किसानों का भविष्य सरकार ने पूंजीपतियों के हाथ में दे दिया है। सरकार उनकी बात सुनने के बजाय उन्हें धमका रही है। उन पर फर्जी तरीके से मुकदमे लगाने की कोशिश की जा रही है। पुलिस अब किसानों के पास तक पहुंच चुकी है। उन्हें नोटिस थमाया जा रहा है और जेल भेजने की धमकी दी जा रही है लेकिन सरकार और भाजपा के लोग यह नहीं जानते हैं कि किसान पीछे नहीं हटेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story