×

राहुल ने PM पर बोला हमला, कहा- मोदी अनट्रेंड दर्जी जो सिर्फ भाषण देना ही जानते हैं

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर किये ताजा हमले में शनिवार 7 अक्तूबर को उन्हें अनट्रेंड दर्जी करार दिया और कहा कि वो सिर्फ भाषण देना जानते हैं। हिमाचल की छोटी काशी मंडी पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी को झूठ और सच में फर्क मालूम नहीं। दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे। ये मजाक नहीं तो और क्या है। मोदी युवाओं को गुमराह कर रहे हैं।

priyankajoshi
Published on: 7 Oct 2017 9:35 AM GMT
राहुल ने PM पर बोला हमला, कहा- मोदी अनट्रेंड दर्जी जो सिर्फ भाषण देना ही जानते हैं
X

मंडी : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर किये ताजा हमले में शनिवार 7 अक्तूबर को उन्हें अनट्रेंड दर्जी करार दिया और कहा कि वो सिर्फ भाषण देना जानते हैं। हिमाचल की छोटी काशी मंडी पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी को झूठ और सच में फर्क मालूम नहीं। दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे। ये मजाक नहीं तो और क्या है। मोदी युवाओं को गुमराह कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम अर्थव्यवस्था को चीन के बराबर या उससे आगे ले जाने की बात करते हैं लेकिन संभवत: उन्हें नहीं मालूम कि चीन की सरकार रोज 50 हजार युवाओं को रोजगार देती है जबकि मोदी सरकार रोज सिर्फ 450 लोगों को रोजगार दे रही है।

सिर्फ भाषण देने से मतलब

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि मोदी सिर्फ बड़े-बड़े भाषण देते हैं। बड़े-बड़े वायदे करते हैं। जहां भी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार है वहां रोज कोई न कोई किसान आत्महत्या कर रहा है। न बोनस न मदद सिर्फ भाषण देना जानते हैं।

हिमांचल गुजरात से बेहतर

राहुल गांधी ने कहा कि सीएम वीरभद्र राजा नहीं, फकीर हैं वे दिल से काम करते हैं। इसलिए वो सातवीं बार हिमाचल के मुख्यमंत्री बनेंगे। उन्होंने गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विकास का फर्क भी बताया और कहा कि हिमाचल सरकार ने पांच सालों में 70 हजार को नौकरी दी है। गुजरात सरकार ने सिर्फ 10 हजार को नौकरी दी। हिमाचल सरकार ने पांच सालों में 4 मेडिकल खोले जबकि गुजरात सरकार ने कोई मेडिकल कॉलेज नहीं खोला। गुजरात में बेरोजगारी भत्ता नहीं मिलता, हिमाचल सरकार 1000 रुपए बेरोजगारी भत्ता दे रही है।

राहुल ने उड़ाया मजाक

राहुल गांधी ने मोदी का मजाक उड़ाते हुए कहा कि पीएम कहते हैं मुझे पहाड़ अच्छे लगते हैं। वे कहते हैं 25 हजार फीट तक गया हूं चप्‍पलों में। हिदूंस्तान में सिर्फ एक पहाड़ कंचनजंगा जो 25 हजार फीट ऊंचा है। हमारे पीएम अकेले चप्‍पल डालकर कंचनजंगा जा आए।

इससे पहले राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर पड्डल मैदान में उतरा। सीएम वीरभद्र सिंह ने पहाड़ी टोपी और शॉल पहनाकर उनका स्वागत किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आनंद शर्मा ने रैली में कहा कि केंद्र के साढ़े तीन साल के अन्याय का जनता जवाब देगी और इसकी शुरूआत हिमाचल से होगी।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story