Rahul Gandhi Statement: राहुल गांधी की अपील, बोले-हार-जीत लगी रहती है, स्मृति ईरानी के खिलाफ न करें अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल

Rahul Gandhi Statement: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लोगों से और अपने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि स्मृति ईरानी या किसी भी अन्य नेता के खिलाफ किसी भी प्रकार की कोई अपमानजनक टिप्पणी न करें।

Network
Report Network
Published on: 12 July 2024 10:11 AM GMT (Updated on: 12 July 2024 10:20 AM GMT)
Rahul Gandhi has said - there are wins and losses in life
X

राहुल गांधी ने कहा है- जीवन में जीत हार लगी रहती है: Photo- Social Media

Rahul Gandhi Statement: मैं सभी से अनुरोध करता हूँ कि श्रीमती स्मृति ईरानी या किसी अन्य नेता के प्रति अपमानजनक भाषा का प्रयोग ना करें, बुरा व्यवहार ना करें। किसी को नीचा दिखाना और अपमानित करना कमज़ोरी का संकेत है, शक्ति का नहीं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लोगों से और अपने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि स्मृति ईरानी या किसी भी अन्य नेता के खिलाफ किसी भी प्रकार की कोई अपमानजनक टिप्पणी न करें।



पूर्व केंद्रीय मंत्री औ भाजपा नेत्री स्मृति ईरानी पर भद्दे कमेंट करने वालों को लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने नसीहत दी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लोगों से ऐसा न करने के लिए कहा। राहुल ने लिखा कि हार-जीत जीवन में लगी रहती है। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि स्मृति ईरानी जी या किसी अन्य नेता के खिलाफ किसी भी प्रकार की कोई अपमानजनक या भद्दी टिप्पणी न की जाए। किसी का अपमान करना या किसी को नीचा दिखाना यह शक्तिशाली होने का नहीं कमजोर होने का प्रदर्शन करना है। किसी को भी ऐसा नहीं करना चाहिए।

बीजेपी नेत्री स्मृति ईरानी: Photo- Social Media

स्मृति ईरानी के खिलाफ लगातार हो रहा गलत भाषा का इस्तेमाल

भाजपा नेत्री स्मृति ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को अमेठी लोकसभा क्षेत्र से हरा दिया था, जिसके बाद से वह लगातार कांग्रेस के निशाने पर हैं। अब जब अमेठी में 2024 लोकसभा चुनाव में ईरानी को हार का सामना करना पड़ा तो कांग्रेसी नेताओं के यह शब्दों के तीर और भी ज्यादा पैने हो गए।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय- बीजेपी नेत्री स्मृति ईरानी: Photo- Social Media

कांग्रेस नेताओं ने उनको घमंड़ी और न जाने क्या-क्या कहा। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने तो अपने शब्दों की मर्यादा को तोड़ते हुए,चुनावों के दौरान ईरानी को मानसिक रूप से विक्षिप्त तक कह दिया था। उन्होंने कहा था कि स्मृति ईरानी जी का मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं लग रहा है, मैं मोदी जी से अपील करूंगा कि जल्द से जल्द इनका दिमागी इलाज करवाया जाए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story