×

Rahul Gandhi US Visit: अमेरिका में 'मोहब्बत की दुकान' खोलेंगे राहुल गांधी, लोगों से आने की अपील

Rahul Gandhi US Visit: राहुल गांधी के इस कार्यक्रम का आयोजन का काम ओवरसीज कांग्रेस की देखरेख में हो रहा है। पार्टी ने मोहब्बत की दुकान को लेकर एक पोस्टर भी जारी किया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इसमं लिखा है, मोहब्बत की दुकान इन बे एरिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 May 2023 3:46 PM GMT (Updated on: 19 May 2023 5:14 PM GMT)
Rahul Gandhi US Visit: अमेरिका में मोहब्बत की दुकान खोलेंगे राहुल गांधी, लोगों से आने की अपील
X
Rahul Gandhi (Pic: Social Media)

Rahul Gandhi US Visit: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) के दौरे पर जाने वाले हैं। मई के आखिरी में शुरू हो रहे इस दौरे की काफी चर्चा हो रही है। 10 दिनों के इस दौरे में राहुल कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इसी क्रम में वे 30 मई को यूएस के सांटा क्लार में मोहब्बत की दुकान खोलेंगे। राहुल गांधी के इस कार्यक्रम का आयोजन का काम ओवरसीज कांग्रेस की देखरेख में हो रहा है। पार्टी ने मोहब्बत की दुकान को लेकर एक पोस्टर भी जारी किया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इसमं लिखा है, मोहब्बत की दुकान इन बे एरिया। धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक भारत के लिए हाथ मिलाइये। इस कार्यक्रम के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गया है। पार्टी की ओर से लोगों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं।

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिया था नारा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी हमेशा से बीजेपी के खिलाफ एक नैरेटिव ये बनाने की कोशिश कर रहे हैं कि सत्तारूढ़ दल समाज में नफरत फैलाकार विभाजन पैदा कर रही है। इसके विपरीत वो मोहब्बत फैलाकार एकजुटता पैदा कर रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मोहब्बत की दुकान खोलने का नारा इसी परिपेक्ष्य में दिया था। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मिली बड़ी जीत के बाद उन्होंने कहा था कि कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ है और मोहब्बत की दुकान खुली है। कर्नाटक की जनता ने बताया इस देश को मोहब्बत अच्छी लगती है।

कब शुरू हो रहा राहुल गांधी का दौरा ?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 28 मई को अमेरिका के लिए रवाना होंगें। वे करीब 10 दिन अमेरिका में बिताएंगे। उनका राजधानी वाशिंगटन और कैलिफोर्निया जाने का कार्यक्रम भी है। जहां स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में पैनल डिस्कशन और उनकी स्पीच होगी। इसके अलावा वो वहां के राजनेताओं और उद्यमियों से भी मुलाकात करेंगे। इस दौरे के दौरान राहुल गांधी 4 मई को न्यूयॉर्क के प्रसिद्ध मैडिसन स्कवायर गार्डन में लगभग 5 हजार एनआरआई को संबोधित करेंगे।

अगले माह पीएम मोदी का भी दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अगले माह अमेरिका जा रहे हैं। उन्हें यूएस प्रेसीडेंट जो बाइडन ने आमंत्रित किया है। उन्हें अमेरिकी राष्ट्रपति की ओर से राजकीय यात्रा का न्योता मिला था। इस दौरान वे व्हाइट हाउस में आयोजित रात्रि भोज में भी शामिल होंगे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story