×

मेडिकल घोटाले को लेकर दिल्ली में ACB ने 3 स्थानों पर की छापेमारी, कपिल मिश्रा ने की थी शिकायत

भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने 300 करोड़ रुपए के कथित मेडिकल घोटाले की जांच के संबंध में गुरुवार को राजधानी दिल्ली के तीन स्थानों पर छापेमारी की।

sujeetkumar
Published on: 1 Jun 2017 7:41 AM GMT
मेडिकल घोटाले को लेकर दिल्ली में ACB ने 3 स्थानों पर की छापेमारी, कपिल मिश्रा ने की थी शिकायत
X

नई दिल्ली: दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने 300 करोड़ रुपए के कथित मेडिकल घोटाले की जांच के संबंध में गुरुवार (1 जून) को राजधानी दिल्ली के तीन स्थानों पर छापेमारी की। ये छापेमारी आम आदमी पार्टी (आप) से बर्खास्त किए गए मंत्री कपिल मिश्रा की शिकायत के बाद हुई है।

यह भी पढ़ें...नई दिल्ली: कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी पर लगाया एक्सपायरी दवा खरीदने का आरोप

कपिल मिश्रा द्वारा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर दवा कंपनियों को लाभ पहुंचाने के लिए पद के दुरुपयोग का आरोप लगाया था जिसेक बाद एसीबी प्रमुख एम.के.मीणा ने मामले की जांच के आदेश दिए। एसीबी की एक टीम साक्ष्यों की तलाश में दिल्ली सचिवालय भी गई।

यह भी पढ़ें...विधानसभा में कपिल मिश्रा को AAP विधायकों ने पीटा, बोले- सिसोदिया के इशारे पर हुआ सब

कपिल मिश्रा ने लगाए थे ये आरोप

कपिल मिश्रा ने दिल्ली सरकार की ओर से 300 करोड़ रुपए की एक्सपायरी दवाएं खरीदने और घोटाले का आरोप लगाया था, जिसके बाद यह छापेमारी की गई। केजरीवाल के खिलाफ बड़े खुलासे का दावा करने वाले कपिल मिश्रा ने हाल ही में स्वास्थ्य विभाग में तीन बड़े घोटाले का आरोप लगाया था। उनका आरोप था कि दवाओं की खरीद में 300 करोड़ रुपए का घोटाला किया गया है।

यह भी पढ़ें...कपिल मिश्रा बोले- हेल्थ मिनिस्ट्री में 3 घोटाले, 10 लाख की एंबुलेंस 23 लाख में खरीदी गई

गोदामों में सड़ रही दवाइएं

कपिल मिश्रा का आरोप है कि दवाइयों और एंबुलेंस की खरीद के साथ अधिकारियों के तबादले में भी घोटाला किया गया है, जो दवाएं हॉस्पिटल में भेजनी चाहिए थी, वो गोदामों में सड़ रही हैं। तरुण सीम को 100 करोड़ की दवाई खरीदने की छूट दी गई।

यह भी पढ़ें...सनसनी संडे: नए आरोपों के साथ कपिल मिश्रा ने शुरू किया लेट्स क्लीन आप अभियान

कपिल ने केजरीवाल, तरुण सीम और सत्येंद्र जैन पर आरोप लगाते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग में नियम-कानून तोड़कर 30 एमएस की नियुक्ति सत्येंद्र जैन ने की और जूनियरों को एमएस का पद दिया गया। इन मामलों में एलजी के सीधे हस्तक्षेप की जरूरत है। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता इस मामले को लेकर आज प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। इसमें आप नेताओं की ओर से दिल्ली सरकार का पक्ष रखा जाएगा।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story