×

Rain Alert: भीषण सर्दी के बीच कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, यूपी के 24 जिलों में येलो अलर्ट

Rain Alert: मौसम विभाग की मानें तो बिहार, उत्तर प्रदेश, दिल्ली सहित कई राज्यों में आज और कल यानी कि 12 से 13 जनवरी तक बारिश की संभावना है।

Jugul Kishor
Written By Jugul Kishor
Published on: 12 Jan 2023 3:51 AM GMT
Rain alert in India
X

Rain alert in India (photo: social media )

Rain Alert: देश के विभिन्न हिस्सों में मौसम के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। पहाड़ी राज्यों में जहां बर्फबारी हो रही है और सर्दी के रूप में इसका असर पूरे उत्तर भारत में दिखाई दे रहा है। इसी बीच भारत मौसम विज्ञान ने देश की कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग की मानें तो बिहार, उत्तर प्रदेश, दिल्ली सहित कई राज्यों में आज और कल यानी कि 12 से 13 जनवरी तक बारिश की संभावना है। बारिश के बाद उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़, राजस्थान और दिल्ली और बिहार के कई हिस्सों में सर्दी का कहर और बढ़ जाएगा।

इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने जम्मू कश्मीर लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा और अंडमान निकोबार द्वीप समूह, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गुजरात, कोंकण, गोवा, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना, रायलसीमा, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, लक्षद्वीप में बारिश की संभावना जतायी है।

आम जीवन अस्त-व्यस्त

मौसम विभाग (IMD) का पूर्वानुमान है कि, अगले 24 घंटों में घने कोहरे और कई स्थानों पर शीतलहर के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। कड़कड़ाती सर्दी से आम जीवन अस्त-व्यस्त रहेगा। ठंड से फ़िलहाल राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्से नए वर्ष की शुरुआत से ही कड़ाके की सर्दी की चपेट में। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 24 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। इसी के साथ विभाग ने लोगों से अपील की गई है कि घना कोहारा होने के कारण गाड़ी धीमी चलाएं और गाड़ी चलाते समय फॉग लाइट का उपयोग जरुर करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story