×

खतरे में ये राज्य: अगले 3 दिन बरपेगा बारिश का कहर, मौसम विभाग की चेतावनी

देश के कई हिस्सों में बारिश की रफ्तार कम हुई है तो कुछ जगहों पर बारिश के नामोंनिशान नहीं है। कुछ जगहों पर बाढ की स्थिति है। अभी इधर 2 -3 दिनों में भी मौसम विभाग  का अनुमान है कि  देशभर में आगामी 30 जुलाई तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 28 July 2020 1:42 AM GMT
खतरे में ये राज्य:  अगले 3 दिन बरपेगा बारिश का कहर, मौसम विभाग की चेतावनी
X

लखनऊ देश के कई हिस्सों में बारिश की रफ्तार कम हुई है तो कुछ जगहों पर बारिश के नामोंनिशान नहीं है। कुछ जगहों पर बाढ की स्थिति है। अभी इधर 2 -3 दिनों में भी मौसम विभाग का अनुमान है कि देशभर में आगामी 30 जुलाई तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

पर्वतीय क्षेत्रों में स्थिति गंभीर

मसूरी देहरादून मार्ग कोल्हूखेत के पास भारी भूस्खलन के बाद बंद हो गया। सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। लोक निर्माण विभाग और पुलिस की टीम जेसीबी से मार्ग से मलबा हटाया जा रहा है।

यह पढ़ें...प्रश्नचिन्ह के घेरे में अपहरण व हत्याओं पर भी सरकार का मौन और निष्क्रियता: अखिलेश

पर्वतीय राज्यों में अलर्ट

28 जुलाई को उत्तराखंड के सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 29 जुलाई और 30 जुलाई को भी पूरे प्रदेश में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने सभी को पहाड़ी रास्तों में यात्रा करते वक्त एहतियात बरतने की सलाह दी है। इधर इन राज्यों में मानसूनी बारिश का सिलसिला जारी है। अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो रही है, जबकि कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी रिकॉर्ड हो रही है। उत्तराखंड़ के कुमांऊ मंडल में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। गढ़वाल मंडल में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है।

यह पढ़ें...28 जुलाई राशिफल: कैसा रहेगा मंगलवार, जानें किस पर बरसेगी बजरंगबली की कृपा

पहाड़ों के अलावा इन राज्यों मे भी चेतावनी

इधर, मौसम विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग ने 31 जुलाई तक भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार मानसून अब हिमालय की तराई की ओर शिफ्ट हो रहा है। इससे उत्तर बिहार में भारी से भारी बारिश के आसार हैं। 28 जुलाई की सुबह से मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार में फिर से भारी बारिश की स्थिति बन सकती है। 30 जुलाई तक बारिश के साथ वज्रपात हो सकता है। इधर, बारिश रुकने के बाद तापमान में वृद्धि होनी शुरू हो गई है। इससे उत्पन्न उमस और गर्मी से लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

वहीं देश के कुछ शहरों में हवाएं बहेंगी तो कही समान में बादल छाते रहे। लेकिन कड़ाके की धूप के चलते बादलों का असर नहीं दिखेगा।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story