×

अगले 5 दिन तक भयंकर बारिश: इन राज्यों में अलर्ट, हेल्पलाइन नंबर जारी

अगस्त में देश के हर हिस्से में जोरदार बारिश हो रही है। इस दौरान कहीं बारिश तो कहीं बारिश के साथ उमस भी है। देश के हर हिस्से में मौसम हर दिन के साथ बदल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, देश के कई इलाकों में बारिश से मौसम का मिजाज बदला रहेगा। कुछ दिनों के लिए मौसमी अलर्ट जारी है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 11 Aug 2020 3:09 AM GMT
अगले 5 दिन तक भयंकर बारिश: इन राज्यों में अलर्ट, हेल्पलाइन नंबर जारी
X
भारी बारी की चेतावनी अगले 5 दिन

लखनऊ: अगस्त में देश के हर हिस्से में जोरदार बारिश हो रही है। इस दौरान कहीं बारिश तो कहीं बारिश के साथ उमस भी है। देश के हर हिस्से में मौसम हर दिन के साथ बदल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, देश के कई इलाकों में बारिश से मौसम का मिजाज बदला रहेगा। कुछ दिनों के लिए मौसमी अलर्ट जारी है।

उत्‍तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने हिमाचल और उत्‍तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी दी है। साथ ही इन राज्‍यों के लोगों को घरों में सुरक्षित रहने की सलाह दी है। भारी बारिश के दौरान अग कोई फंस जाता है, तो उनकी मदद के लिए हेल्‍पलाइन नंबर 97183-97183 भी जारी किया गया है।

यह पढ़ें...जन्माष्टमी पर अपनी राशि के अनुसार करें पूजा, बदलेगी किस्मत, होंगे मालामाल

rains फाइल

बारिश , गरज और बिजली गिरने की संभाव

आज अगले दो घंटों के दौरान आगरा, टूंडला, नोएडा, भिवानी, पानीपत, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, भरतपुर, नारनौल और करनाल के आस-पास के क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है। इससे पहले सोमवार मौसम विभाग ने कुरुक्षेत्र, सहारनपुर और इनके आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश के साथ मौसम बिगड़ने का अलर्ट जारी किया था। लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, और बरेली सहित इनके आसपास के क्षेत्रों में भी अलग-थलग स्थानों पर बारिश / गरज और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है।

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, ओडिशा, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में पृथक स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई है।

यह पढ़ें...11अगस्त राशिफल :इन 3 राशियों के लिए मंगलकारी होगा आज, जानें बाकी का हाल

rains फाइल

इन राज्यों में भारी वर्षा का अलर्ट

वहीं, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय , नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, कोंकण और गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा का अलर्ट है।

इसके अलावा हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, बिहार, झारखंड में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ गरज और तेज हवाएं चलने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में गर्म हवा चलने का कोई पूर्वानुमान नहीं है।

मौसम विभाग ने कहा कि महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। पश्चिम घाट के कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story