Rajasthan Election 2023: बालकनाथ के योगी आदित्यनाथ वाले तेवर, गुंडे-बदमाशों को राजस्थान छोड़ने का दिया अल्टीमेटम

Rajasthan Election 2023: बाबा बालकनाथ ने तिजारा विधानसभा सीट से जीत दर्ज की है। उनकी वेशभूषा और तेवर ऐसे हैं कि बीजेपी के कार्यकर्ता उन्हें राजस्थान का योगी आदित्यनाथ कहते हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Dec 2023 4:33 AM GMT (Updated on: 5 Dec 2023 5:28 AM GMT)
Baba balaknath
X

Baba balaknath   (photo: social media )

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने बड़ी जीत दर्ज करते हुए पांच साल बाद सत्ता में वापसी की है। चुनाव में मिली सफलता के बाद अब बीजेपी में मुख्यमंत्री पद को लेकर माथापच्ची चल रही है। राजस्थान सीएम पद का ताज किसके सर होगा इसको लेकर मीडिया में अटकलों का दौर जारी है। कई सांसदों के चुनाव जीतने के बाद इस पद के दावेदारों की संख्या अधिक हो गई है। इनमें से जो सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं, वो हैं – अलवर सांसद बाबा बालकनाथ ।

बाबा बालकनाथ ने तिजारा विधानसभा सीट से जीत दर्ज की है। उनकी वेशभूषा और तेवर ऐसे हैं कि बीजेपी के कार्यकर्ता उन्हें राजस्थान का योगी आदित्यनाथ कहते हैं। बालकनाथ जब से मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में शामिल हुए हैं, सोशल मीडिया पर उनके वीडियो जमकर वायरल हो रहे हैं। जिसमें वो जिस अंदाज में बातें करते हैं, वो साफ तौर पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ सा दिखता है।

गुंडे-बदमाश को राजस्थान छोड़ने का दिया अल्टीमेटम

अलवर से लोकसभा सांसद और तिजारा विधानसभा सीट से जीत हासिल करने वाले बाबा बालकनाथ का एक वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर सनसनी मचाए है। जिसमें वो गुंडे-बदमाश को राजस्थान छोड़ने का अल्टीमेटम देते नजर आ रहे हैं। बालकनाथ कहते हैं – मैं उन सब गुंडे, मवाली, बदमाशों, प्रॉपर्टी के दलालों और कांग्रेस के भ्रष्टाचारी नेताओं से कहना चाहता हूं कि समय से अपना राशन कार्ड बंगाल का, कर्नाटक का बनवा लो।

बीजेपी की सरकार आने वाली है, तुम लोगों को राजस्थान में छुपने की जगह नहीं मिलेगी। एक-एक अपराधियों को सजा दिलाकर राजस्थान की जनता को न्याय दिलाया जाएगा। वायरल वीडियो चुनाव से पहले का है ये बाद का, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

बालमुकुंद का वीडियो भी हुआ था वायरल

बाबा बालकनाथ के अलावा बालमुकुंद आचार्य ने भी विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की है। चुनाव जीतने के 24 घंटे में ही वे एक्शन में दिखे। अपने समर्थकों के साथ जयपुर के सड़कों पर लगने वाले नॉन वेज के ठेले को बंद कराने पहुंच गए। उन्होंने समर्थकों के बीच रहते हुए अधिकारी को फोन लगाया और खूब हड़काया। बालमुकुंद आचार्य जयपुर की हवामहल सीट से मात्र 600 वोटों से चुनाव जीते हैं।

क्या रहे राजस्थान के परिणाम ?

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने 115 सीटों पर जीत हासिल कर कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर दिया है। वहीं, कांग्रेस 69 सीटों पर सिमट गई। अन्य के खाते में 15 सीटें गई हैं। प्रदेश में 25 नवंबर को 199 सीटों पर मतदान हुआ था और नतीजे 3 दिसंबर को आए थे। राजस्थान के सीएम पद के दावेदारों में बाबा बालकनाथ का पलड़ा भारी माना जा रहा है। यादव जाति से आने वाले नाथ लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के जातीय समीकरण को साधने में मददगार साबित हो सकते हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story