×

Rajasthan: ‘खूब बच्चे पैदा करो, मकान पीएम मोदी बना देंगे’, कैबिनेट मंत्री ने लोगों को दी अजीबोगरीब सलाह

Rajasthan News: राजस्थान की नई भजनलाल शर्मा सरकार में जनजाति क्षेत्र विकास मंत्री बाबूलाल खराड़ी जब ये सलाह लोगों को दे रहे थे, तो मुख्यमंत्री भी उसी मंच पर मौजूद थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Jan 2024 3:44 AM GMT
Babulal Kharadi statement
X

Babulal Kharadi statement   (photo: social media )

Rajasthan News: राजस्थान के कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी का एक बयान इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें खराड़ी लोगों से खूब बच्चा पैदा करने के लिए कह रहे हैं। एक तरफ जहां सरकार जनसंख्या नियंत्रण को लेकर लोगों में जागरूकता अभियान चला रही है, वहीं दूसरी तरफ सरकार के ही एक मंत्री लोगों को इस तरह की अजीबोगरीब सलाह दे रहे हैं।

राजस्थान की नई भजनलाल शर्मा सरकार में जनजाति क्षेत्र विकास मंत्री बाबूलाल खराड़ी जब ये सलाह लोगों को दे रहे थे, तो मुख्यमंत्री भी उसी मंच पर मौजूद थे। दरअसल, उदयपुर की नाई गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में आए लोगों को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ने ज्यादा बच्चे पैदा करने की सलाह दे डाली।

बोलते-बोलते रास्ता भटक गए मंत्री खराड़ी

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान जनजाति क्षेत्र विकास मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। साथ ही पूर्व की अशोक गहलोत सरकार पर खूब निशाना भी साधा। उन्होंने केंद्र की योजनाओं की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का सपना है कि कोई भूखे न सोए, कोई बिना छत के न रहे, खूब बच्चे पैदा करो।

इसके आगे खराड़ी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी आपको घर बनाकर देंगे, फिर तकलीफ किस बात का। उनके इस बयान पर लोगों ने जमकर ठहाके लगाए। मंच पर मौजूद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

बाबूलाल खराड़ी की है दो पत्नियां और 8 बच्चे

बाबूलाल खराड़ी राजस्थान में बीजेपी का कद्दावर आदिवासी चेहरा हैं। वो अपनी सादगी और समाजसेवा के लिए जाने जाते हैं। उदयपुर जिले की झाडोल सीट से लगातार दूसरी बार जीतकर विधायक बने खराड़ी को पहली बार कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। इससे पहले भी साल 2003 और 2008 में इस सीट से वो चुनाव जीत चुके हैं। हालांकि, 2013 में प्रचंड मोदी लहर होने के बावजूद उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

बचपन से ही आरएसएस से जुड़े रहने वाले बाबूलाल खराड़ी की दो पत्नियां हैं। पहली पत्नी तेजू देवी और दूसरी पत्नी मणि देवी हैं। दोनों पत्नियों से उनके 8 बच्चे हैं। इनमें चार लड़के और चार लड़कियां हैं। उनके बड़े बेटे देवेंद्र बीटेक कर चुके हैं। वहीं, तीन बेटे स्कूल और कॉलेज में पढ़ाई कर रहे हैं। उनकी चारों बेटियां भी कॉलेज में पढ़ाई कर रही हैं। चार बार के विधायक और कैबिनेट मंत्री होने के बावजूद बाबूलाल खराड़ी अपने परिवार के साथ कच्चे मकान में रहते हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story