×

Rajasthan: गैंगरेप के बाद नाबालिग को भट्टी में फेंकने पर बवाल, सियासी माहौल गरमाया, भाजपा ने महिला सांसदों की कमेटी बनाई

Rajasthan Gangrape: गुर्जर समाज के लोगों और भाजपा नेताओं ने शुक्रवार को कोटड़ी थाने का घेराव किया। थाने के बाहर धरने के दौरान लड़की के परिजनों को एक करोड़ का मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की गई।

Anshuman Tiwari
Published on: 5 Aug 2023 6:08 AM GMT
Rajasthan: गैंगरेप के बाद नाबालिग को भट्टी में फेंकने पर बवाल, सियासी माहौल गरमाया, भाजपा ने महिला सांसदों की कमेटी बनाई
X
Rajasthan Gangrape (photo: social media)

Rajasthan Gangrape: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में नाबालिग लड़की को गैंगरेप के बाद भट्टी में फेंकने की घटना से उबाल आ गया है। घटना ने प्रदेश ही नहीं बल्कि देश को हिलाकर रख दिया है। घटना के बाद लोगों में भारी नाराजगी दिख रही है। घटना के बाद राज्य का सियासी माहौल भी गरमा गया है। गुर्जर समाज के लोगों और भाजपा नेताओं ने शुक्रवार को कोटड़ी थाने का घेराव किया। थाने के बाहर धरने के दौरान लड़की के परिजनों को एक करोड़ का मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की गई। दिल दहला देने वाली घटना के विरोध में आज भी भीलवाड़ा के तीन इलाकों में बंदी रहेगी।

दूसरी ओर भाजपा ने इस मुद्दे को लेकर राजस्थान सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। घटना की जांच के लिए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की ओर से चार महिला सांसदों की कमेटी बनाई गई है। कमेटी घटनास्थल का दौरा करने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

गैंगरेप के बाद नाबालिग को भट्टी में फेंका

यह घटना भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी थाना क्षेत्र में हुई है। घटना के संबंध में भीलवाड़ा के एसपी आदर्श सिंधू ने बताया कि तीन अगस्त को नाबालिग लड़की बकरियां चराने के लिए खेत पर गई थी। इसी दौरान कोयला भट्टियां चलाने वाले तसवारिया गांव के कान्हा और कालू ने नाबालिग लड़की के साथ गैंग रेप किया। सिर पर वार किए जाने से लड़की बेहोश हो गई तो आरोपियों ने उसे भट्टी में फेंक दिया।

बाद में आरोपियों ने लड़की का अधजला शव घटनास्थल से कुछ दूरी पर एक तालाब में ले जाकर फेंक दिया। बाद में जब लड़की के परिजन उसे खोजते हुए भट्टी के पास पहुंचे तो उन्हें भट्टी में लड़की का कंगन और कुछ हड्डियां मिली थीं।

अभी इस बात का पता नहीं चल सका है कि आरोपियों ने लड़की को जिंदा ही भट्टी में झोंक दिया था या हत्या करने के बाद उसे भट्टी में फेंका था। इस घटना को लेकर चार आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं जबकि दो महिलाओं समेत पांच आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। घटना के बाद थाना प्रभारी और एक एएसआई को निलंबित कर दिया गया है।

घटना के बाद भारी नाराजगी,थाने का घेराव

इस दिल दहलाने वाली घटना ने इलाके के लोगों को हिला कर रख दिया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद लोगों में भारी नाराजगी दिख रही हो। गुर्जर समाज के लोगों ने घटना पर नाराजगी जताते हुए शुक्रवार को कोटड़ी थाने का घेराव किया। उन्होंने मांग की कि लड़की के परिजनों को एक करोड़ का मुआवजा देने के साथ ही सरकारी नौकरी भी दी जानी चाहिए। उन्होंने भीलवाड़ा के जिलाधिकारी और एसपी को सस्पेंड करने की भी मांग की।

भाजपा नेताओं ने भी घटना की तीखी निंदा करते हुए राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। थाने का घेराव करने वालों में भाजपा के नेता भी शामिल थे। आज भी इस मामले को लेकर इलाके का माहौल गरमाया हुआ है। भीलवाड़ा के तीन इलाकों में आज भी दुकानें बंद रहेंगी।

भाजपा ने चार सांसदों की कमेटी बनाई

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भीलवाड़ा की घटना की तीखी आलोचना करते हुए जांच के लिए चार महिला सांसदों की कमेटी का गठन किया है। उन्होंने राजस्थान में बढ़ रहे कथित अत्याचार और अपराथ के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई है। नड्डा ने घटना की जांच के लिए बनाई गई कमेटी में सरोज पांडेय, रेखा वर्मा, कान्ता कर्दम और लॉकेट चटर्जी को सदस्य नामित किया है।

भाजपा सूत्रों का कहना है कि कमेटी में शामिल महिला सांसद जल्द ही घटनास्थल का दौरा करेंगी और उसके बाद अपनी रिपोर्ट राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा को सौंपेंगी। राजस्थान में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और भीलवाड़ा की घटना ने गहलोत सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। भाजपा इस घटना को लेकर सियासी माहौल गरमाने की कोशिश में जुट गई है और माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में पार्टी इसे लेकर और हमलावर रुख अपनाएगी।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story