×

Rajasthan CM Car Accident: बाल-बाल बचे सीएम भजनलाल, मथुरा जाने के दौरान कार हुई हादसे का शिकार

Rajasthan CM Car Accident: गाड़ी अनियंत्रित हो गई और जैसे-तैसे ड्राइवर ने उसे पलटने से बचाया। इसके बाद सीएम भजनलाल दूसरी गाड़ी में बैठकर गोवर्धन गिरिराज के दर्शन के लिए पहुंचे।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 Dec 2023 2:01 AM GMT (Updated on: 20 Dec 2023 2:11 AM GMT)
Rajasthan CM Car Accident
X

Rajasthan CM Car Accident  (photo: social media )

Rajasthan CM Car Accident: राजस्थान के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एक सड़क हादसे में बाल-बाल मचे। सीएम शर्मा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मथुरा स्थित प्रसिद्ध गोवर्धन गिरिराज के दर्शन करने जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में उनकी कार हादसे का शिकार हो गई। मुख्यमंत्री स्वयं जिस गाड़ी में सवार थे, वो राजस्थान - यूपी सीमा पर स्थित पूंछरी का लौठा के पास कच्ची नाली में फंस गई। इससे गाड़ी अनियंत्रित हो गई और जैसे-तैसे ड्राइवर ने उसे पलटने से बचाया। इसके बाद सीएम भजनलाल दूसरी गाड़ी में बैठकर गोवर्धन गिरिराज के दर्शन के लिए पहुंचे।

बता दें कि 15 दिसंबर को राजस्थान बीजेपी के तमाम दिग्गजों को पछाड़कर भजनलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली थी। उनके साथ दो डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने भी पद एवं गोपनियता की शपथ ली। शर्मा राजस्थान में बीजेपी के पहले ब्राह्मण मुख्यमंत्री हैं। पहली बार विधायक बने भजनलाल इस पद तक पहुंचेंगे किसी को इनकी जरा भी भनक नहीं थी।

आज से शुरू हो रहा विधानसभा सत्र

राजस्थान में नई विधानसभा का सत्र आज यानी बुधवार 20 दिसंबर से शुरू हो रहा है। पहले दिन प्रोटेम स्पीकर कालीचरण सर्राफ नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे। दूसरे दिन नए स्पीकर (विधानसभा अध्यक्ष) का चुनाव होगा। बीजेपी ने वासुदेव देवनानी को इस पद के लिए मनोनीत किया है। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह यहां भी स्पीकर का चुनाव सर्वसम्मति से हो सकता है। राजस्थान में वैसे भी अब तक यही परंपरा रही है।

कितने विधायकों को दिलाई जाएगी शपथ

राजस्थान में विधानसभा की कुल 200 सीटें हैं लेकिन चुनाव 199 सीटों पर ही हो सका था। एक सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण निर्वाचन आयोग ने चुनाव रद्द कर दिया था। अब इस सीट पर उपचुनाव होगा। इसलिए बुधवार को विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर 198 नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे। बाड़मेर की शिव विधानसभा सीट से पहली बार चुनाव जीते रविंद्र सिंह भाटी गुरूवार को शपथ लेंगे। उन्होंने राजस्थानी भाषा में शपथ लेने की छूट मांगी है। भाटी ने बीजेपी से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ा था।

क्या रहा था चुनाव परिणाम ?

राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को आए थे। यहां की जनता ने रिवाज को कायम रखते हुए राज को पलट दिया। पांच साल तक विपक्ष में बैठी बीजेपी को 115 सीटों के साथ स्पष्ट जनादेश हासिल हुआ। वहीं, सत्तारूढ़ कांग्रेस 69 सीटें ही हासिल कर पाईं। दो सीट बीएसपी के खाते में गई। वहीं, 13 सीटें अन्य को मिलीं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story